होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

President visit Patna: पटना की ट्रैफिक व्यवस्था में बदलाव,घर से निकलने से पूर्व जान लें पूरी स्थिति

President visit Patna: पटना की ट्रैफिक व्यवस्था में बदलाव,घर से निकलने से पूर्व जान लें पूरी स्थिति

बिहार (Bihar) की राजधानी पटना (Patna) में रह रहे लोग सावधान हो जाएं। क्योंकि इन दिनों राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद पटना के दौरे (President Ram Nath Kovind visit to Patna) पर हैं। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की सुरक्षा को लेकर यातायात व्यवस्था (Patna traffic system) में भारी बदलाव किया गया है। इसलिए आज आपको अपने घरों से निकलना है तो उससे पहले कुछ आवश्यक बातें जान लें। क्योंकि कुछ मार्ग बंद हैं। इसलिए आप जान लें, कौन सा रास्ता बंद हैं। किस मार्ग से होते हुए आप गुजर सकेंगे।

जानकारी के मुताबिक पटना में आज सुबह 10.30 बजे 12.30 बजे तक कई रूटों पर वाहन पूर्ण रूप से अवरुद्ध रहेंगे।

आज पटना में हार्डिंग रोड, विधानसभा की ओर जाने वाले मार्ग पूर्ण रूप से बंद रहेंगे। वैसे बिहार विधानसभा के 100 वर्ष पूर्ण होने पर विधानसभा में होने जा रहे शताब्दी समारोह में मुख्य अतिथि के तौर पर हिस्सा लेने के लिए देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद पटना पहुंचे हैं। पटना में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद कई कार्यक्रम में शामिल होंगे। इसके मद्देनजर पटना में सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजाम किए गए हैं। इसके अलावा पटना की यातायात व्यवस्था में कई चेंज किए गए हैं।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद विधानसभा शताब्दी समारोह के अलावा पटना महावीर मंदिर व पटना सिटी स्थित गुरुद्वारा भी पहुंचेंगे। यदि आपको यातायात व्यवस्था में हुए चेंज के बारे में पता नहीं है तो अगले दो दिनों तक आप दिक्कत में फंस सकते हैं। आपको बता दें राष्ट्रपति के पटना आगमन व उनकी सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए कई चेंज किए गए हैं। पटना एसएसपी ने निर्देश जारी परिवर्तित रूटों की जानकारी दी है।

गुरुवार यानी कि आज राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद पटना के महावीर मंदिर व पटना सिटी गुरुद्वारा जाने वाले हैं। इसलिए गुरुवार सुबह 10.30 से 12.30 बजे तक यातायाद संबंधी कई रोक लगा दी गई हैं। इस दौरान पटना में एंबुलेंस, शव वाहन व पास वाहक गाड़ियों को तमाम रूटर्स पर आने-जाने की छूट होगी। इनके अलावा तमाम गाड़ियों पर रोक रहेगी। पटना के आर ब्लॉक फ्लाईओवर से हार्डिंग रोड की ओर गाड़ियां नहीं चलेंगी। आप आर ब्लॉक फ्लाईओवर से इनकम टैक्स की ओर होते हुए बेली रोड पहुंच सकते हैं।

वहीं आर ब्लॉक के नीचे से हार्डिंग रोड की ओर गाड़ियों को आर ब्लॉक से अटल पथ की ओर जाने की अनुमति होगी। ऐसे ही मैंगल्स रोड से हार्डिंग रोड पर भी गाड़ियां नहीं चलेंगी। वहीं माल रोड से सचिवालय एक नंबर गेट की ओर यातायात पर पाबंदी रहेगी। ऐसे ही चितकोहरा पुल से हज भवन, हार्डिंग रोड में वाहन नहीं चलेंगे। वहीं आप भिखारी ठाकुर पुल से हार्डिंग रोड जाने वाले पुल से गर्दनीबाग व मीठापुर पहुंच सकते हैं।


संबंधित समाचार