होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

MP Weather Update : ग्वालियर, विदिशा, सागर सहित दर्जन भर जिलों में ओले-बारिश

MP Weather Update : ग्वालियर, विदिशा, सागर सहित दर्जन भर जिलों में ओले-बारिश

भोपाल। अप्रैल माह में तीसरी बार मौसम ने करवट ली है। माह की शुरुआत में मौसम में गर्माहट शुरु हुई थी, लेकिन दूसरे सप्ताह में ही प्रदेश के दो दर्जन जिलों में तेज आंधी, बारिश और ओलों का दौर शुरु हो गया। इसके कुछ दिन बाद फिर बूंदाबांदी का दौर चला। पिछले तीन दिनों से गर्मी की तपिश बढ़ने लगी थी, लेकिन शुक्रवार को फिर से ओले और बारिश का दौर शुरु हो गया है। शुक्रवार रात 11 बजे से भोपाल और आसपास बारिश का दौर शुरू हो गया। जो देर रात तक जारी रहा। इसके अलावा ग्वालियर, विदिशा, सागर, मंदसौर, छिंदवाड़ा, रतलाम, झाबुआ, धार, आगर मालवा और राजगढ़ में बारिश हुई।

शनिवार को भी इन शहरों में बारिश होगी। मंदसौर, छिंदवाड़ा, रतलाम, झाबुआ, धार, आगर मालवा और राजगढ़ में बारिश हुई। मौसम विभाग का कहना है कि अगले 24 घंटे में भोपाल, शाजापुर, बड़वानी, इंदौर और उज्जैन सहित कई जिलों में बारिश हो सकती है। इसके पहले भोपाल में 40.2 डिग्री, इंदौर में 39.2 डिग्री, ग्वालियर में 41 डिग्री, जबलपुर में 40.4 डिग्री और उज्जैन में तापमान 38.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था।

क्यों बिगड़ा मौसम?

मौसम वैज्ञानिक वेदप्रकाश सिंह ने बताया कि अप्रैल के आखिरी सप्ताह भी बारिश-आंधी का दौर रहेगा। पश्चिमी विक्षोभ की वजह से पिछले 6 दिन से अलग-अलग क्षेत्र में बारिश हो रही है। शनिवार को उत्तर और पश्चिमी हिस्से के ग्वालियर, नीमच, मंदसौर, आगर-मालवा, राजगढ़, शाजापुर, श्योपुर, शिवपुरी, गुना, अशोकनगर, विदिशा और सागर में ओले-बारिश का आॅरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

आज यहां आंधी बारिश का अलर्ट


शनिवार को शाजापुर, आगर-मालवा, राजगढ़, गुना, अशोकनगर, सागर, निवाड़ी, टीकमगढ़, छतरपुर, पांढुर्णा, छिंदवाड़ा, सिवनी, बालाघाट और मंडला जिलों में ऑरेंज अलर्ट है। वहीं, भोपाल, इंदौर, धार, उज्जैन, खरगोन, बुरहानपुर, खंडवा, हरदा, देवास, सीहोर, रायसेन, विदिशा, नर्मदापुरम, बैतूल, नरसिंहपुर, जबलपुर, कटनी, उमरिया, मैहर, शहडोल, अनूपपुर, डिंडोरी में आंधी-बारिश का यलो अलर्ट है।


संबंधित समाचार