होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

PM Modi In MP : धार में बोले पीएम मोदी -इंडी गठबंधन अपने परिवार को बचाने के लिए चुनाव लड़ रहे हैं

PM Modi In MP : धार में बोले पीएम मोदी -इंडी गठबंधन अपने परिवार को बचाने के लिए चुनाव लड़ रहे हैं

भोपाल। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने भाषण में कहा कि कांग्रेस के लोग एक नई अफवाह उड़ा रहे हैं कि मोदी को 400 सीटें मिल गईं, तो वो संविधान बदल देगा।ऐसा लगता है जैसे कांग्रेस वालों की बुद्धि पर वोट बैंक का ताला पड़ गया है। अरे, इनको पता होना चाहिए कि 2014 से 2019 और 2019 से 2024 मोदी के पास एनडीए और एनडीए प्लस के रूप में 400 सीटों का समर्थन तो था ही। धार में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए मोदी ने कांग्रेस पर डॉ. बाबासाहेब आंबेडकर को अपमानित करने का आरोप लगाया। 

बोले कि विपक्षी दल ने यह कहना शुरू कर दिया है कि संविधान बनाने में बाबासाहेब की बहुत कम भूमिका थी। साथ ही कहा कि लोकसभा चुनाव में 400 सीट इसलिए जीतना चाहता हूं कि ताकि कांग्रेस अयोध्या के राम मंदिर पर बाबरी ताला न लगा दे। उन्होंने कहा कि मोदी 400 सीटें चाहते हैं ताकि कांग्रेस और इंडी गठबंधन की हर साजिश को रोक सकें। ताकि कांग्रेस कश्मीर में धारा 370 फिर से लागू न कर दे। ताकि कांग्रेस देश की खाली जमीन, खाली द्वीप दूसरे देशों को न सौंप दे। ताकि एससी-एसटी-ओबीसी को मिले ​आरक्षण पर कांग्रेस वोट बैंक के लिए डाका न डाले। 

ताकि कांग्रेस अपने वोट बैंक की सभी जातियों को रातों-रात ओबीसी न घोषित कर दे। देश के लोगों के लिए यह जानना महत्वपूर्ण है कि भाजपा के नेतृत्व वाले एनडीए के पास पहले से ही संसद में 400 से अधिक सीटें हैं। हमने इस संख्या का उपयोग अनुच्छेद 370 को खत्म करने के लिए किया था. एससी-एसटी के आरक्षण को 10 साल आगे बढ़ाने के लिए किया। एक आदिवासी बेटी को पहली बार देश का राष्ट्रपति बनाने के लिए किया। महिला आरक्षण के लिए किया।    

कांग्रेस चाहती है कि संविधान बनाने का श्रेय बाबा साहेब को न मिले

मोदी ने कहा कि सच्चाई यह है कि कांग्रेस परिवार डॉ. बाबासाहेब आंबेडकर से बेहद नफरत करता है। इसी नफरत में अब कांग्रेस ने एक और चाल चली है। कांग्रेस चाहती है कि संविधान बनाने का श्रेय बाबा साहेब को न मिले। कांग्रेस ने कहना शुरू कर दिया है कि संविधान बनाने में बाबासाहेब का योगदान तो कम था, संविधान बनाने में नेहरू जी ने सबसे बड़ी भूमिका निभाई थी। यही नहीं, कांग्रेस के लोग एक नई अफवाह उड़ा रहे हैं कि मोदी को 400 सीटें मिल गईं, तो वो संविधान बदल देगा। 

मेरी चुनौती पर कांग्रेस खामोश है

पीएम ने कहा कि करीब 14 दिन पहले उन्होंने कांग्रेस को चुनौती दी थी कि वह देश के 140 करोड़ लोगों को लिखकर दे कि वह धर्म के आधार पर आरक्षण नहीं देंगे। दूसरा, मैंने उनसे लिखित में देने को कहा कि वे एससी, एसटी और ओबीसी को दिया जा रहा आरक्षण कभी नहीं छीनेंगे और तीसरा, यह लिखित देने को कहा कि वे मौजूदा ओबीसी कोटा में डकैती करके मुसलमानों को आरक्षण कभी नहीं देंगे। लेकिन वे कोई प्रतिक्रिया नहीं दे रहे हैं और अपने मुंह पर ताला लगाकर चुपचाप बैठे हैं। 

तय करना होगा कि देश ‘वोट जिहाद’ से चलेगा या ‘राम राज्य’ से मोदी ने मंगलवार को कहा कि लोगों को यह तय करना होगा कि देश ‘वोट जिहाद' से चलेगा या ‘राम राज्य' से। खरगोन में एक रैली को संबोधित करते हुए मोदी ने विपक्षी कांग्रेस पर भी निशाना साधा और कहा कि उसकी मंशा बहुत खतरनाक है और वह उनके खिलाफ 'वोट जिहाद' का आह्वान करती है। उन्होंने कहा कि भारत इतिहास के एक महत्वपूर्ण मोड़ पर है,आपको यह तय करना होगा कि देश वोट जिहाद से चलेगा या राम राज्य से। पीएम मोदी ने कहा कि विपक्ष के इंडी गठबंधन के सहयोगियों को जनता के भाग्य की चिंता नहीं है... वे अपने परिवार को बचाने के लिए चुनाव लड़ रहे हैं। अपने राजनीतिक विरोधियों पर निशाना साधते हुए मोदी ने कहा कि जैसे ही उन्होंने विपक्ष के एजेंडे को उजागर किया है, विपक्ष ने उनके खिलाफ अपना पूरा  गालियों का शब्दकोश खाली कर दिया है।


संबंधित समाचार