होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

काबुल एयरपोर्ट पर फिर से आतंकी हमले की आशंका, अमेरिकी सेना हाई अलर्ट पर

काबुल एयरपोर्ट पर फिर से आतंकी हमले की आशंका, अमेरिकी सेना हाई अलर्ट पर

अफगानिस्तान (Afghanistan) में काबुल एयरपोर्ट (Kabul airport) पर बीते गुरुवार को हुए आत्मघाती हमले से हड़कंप मचा हुआ है। काबुल एयरपोर्ट पर एक बार फिर से आतंकी हमले की आशंका जताई जा रही है। सुरक्षा एजेंसियां (security agencies) भी अलर्ट पर हैं। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन (president Joe Biden) को उनके राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकारों ने बताया है कि काबुल (Kabul) में एक और आतंकवादी (terrorist attack) हमला हो सकता है। इस मिशन के अगले कुछ दिनों में अमेरिकी (American) संबद्ध कर्मियों और अफगान (Afghan) भागीदारों को निकालने के लिए अब तक का सबसे खतरनाक दौर होगा।

खबरों से मिली जानकारी के अनुसार अमेरिका विदेश विभाग (US State Department) के प्रवक्ता नेड प्राइस (Spokesperson Ned Price) का कहना है कि हमारे लोगों के जाने के बाद हम काबुल एयरपोर्ट को वापस अफगान लोगों को हैंड ओवर कर देंगे। इसके अलावा अमेरिकी व्हाइट हाउस (White House) की प्रेस सचिव जेन साकी (Jain Saki) ने कहा कि राष्ट्रपति को उनकी राष्ट्रीय सुरक्षा टीम और क्षेत्र में सैन्य कमांडरों और राजनयिकों के साथ एक स्थिति कक्ष ब्रीफिंग में खतरे की सलाह दी गई है। उन्होंने उन्हें आश्वासन (believe) दिया कि काबुल एयरपोर्ट पर ज्यादा बल को लगाया गया है और सुरक्षा (security) के सभी उपाय किए जा रहे हैं।

कमांडरों (commanders) ने अमेरिकी राष्ट्रपति (US President) को इस्लामिक स्टेट-खुरासान के टारगेटों को विकसित करने की परिचालन योजनाओं के बारे में भी जानकारी दी है। उन्होंने राष्ट्रपति (president) से कहा कि 'अफगानिस्तान (Afghanistan) से लोगों को निकालने के मिशन के दौरान अगले कुछ दिन अब तक का सबसे खतरनाक समय होगा। अमेरिकी राष्ट्रपति ने कमांडरों को विश्वास दिलाते हुए कहा है कि ऑपरेशन (operation) को पूरा करने और अमेरिकी सैनिकों की रक्षा करने के लिए आवश्यक सभी कदम उठाए जाने की उनकी मांग को स्वीकृति दी जाती है। सभी ने रिपोर्ट किया है कि उनके पास वे सभी संसाधन मौजूद हैं।

कमांडरों का मानना है कि उन्हें प्रभावी ढंग से मिशन को पूरा करने की जरूरत है। वहीं, अमेरिकी रक्षा मंत्रालय पेंटागन (US Defense Department Pentagon) ने भी चेतावनी (warnin दी है कि काबुल हवाई अड्डे (Kabul airport) पर फिर आतंकी हमले हो सकते हैं। जानकारी के लिए आपको बता दें कि हाल ही में काबुल एयरपोर्ट पर आत्मघाती हमला हुआ था। जिसमें कम से कम 100 से ज्यादा लोगों की मौत हुई है। मरने वालों में अमेरिकी सेना के 13 जवान भी शामिल हैं।
 


संबंधित समाचार