होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

PM MODI : भारत और भूटान के बीच समझौता ज्ञापन, मोदी के लिख गरबे पर नृत्य

PM MODI : भारत और भूटान के बीच समझौता ज्ञापन, मोदी के लिख गरबे पर नृत्य

थिम्पू। भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Modi) भूटान दौरे (Bhutan Visit) पर हैं। थिम्पू (Thimpu) पहुंचने पर भूटान के लोगों (Peoples) ने पीएम मोदी का गर्मजोशी से स्वागत (Welcome) किया। इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी के लिखे गानों पर स्थानीय कलाकारों ने नृत्य करते हुए उनका स्वागत किया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भूटान के प्रधानमंत्री शेरिंग टोबगे की उपस्थिति में भारत और भूटान के बीच समझौता ज्ञापनों का आदान-प्रदान किया गया। दोनों ही देशों के बीच द्विपक्षीय मुद्दो पर चर्चा की गई। भूटान और भारत के बीच के रिश्तों को लेकर दोनों ही देशों की ओर सकारात्मक पहल दिखाई दी।

मुलाकात कर चर्चाएं

प्रधानमंत्री मोदी के शुक्रवार को भूटान पहुंचने पर यहां उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। भूटान के प्रधानमंत्री शेरिंग टोबगे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्वागत करते हुए नजर आये। इस दौरान दोनों ही देशों के नेताओं ने गर्मजोशी के साथ एक दूसरे के साथ मुलाकात करते हुए चर्चाएं की। प्रधानमंत्री मोदी का भूटान दौरा दोनों ही देशों के लिहाज से महत्वपूर्ण माना जा रहा है। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 22-23 मार्च को भूटान की राजकीय यात्रा पर हैं। भारतीय प्रधानमंत्री मोदी के  पारो हवाई अड्डे पर पहुंचने से पहले सभी तरह की तैयारियां पूरी कर ली गई। पारो अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे  पर पहुंचने पर भूटान के प्रधानमंत्री शेरिंग टोबगे ने भारत के प्रधानमंत्री मोदी की अगुवाई करने के लिए पहुंचे। जहां रेड़ कॉरपेट बिछा कर पीएम मोदी का जोरदार तरीके से स्वागत किया गया।


संबंधित समाचार