होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

Moscow terror attack update : मॉस्कों में आत्मघाती हमला, मरने वालों की संख्या बढ़कर 93 पहुंची 

Moscow terror attack update : मॉस्कों में आत्मघाती हमला, मरने वालों की संख्या बढ़कर 93 पहुंची 

Moscow terror attack update : रूस की राजधानी मॉस्को में एक बड़े कॉन्सर्ट हॉल के अंदर बंदूकधारियों के एक समूह द्वारा की गई गोलियों से कम से कम 93 लोगों की मौत हो गई और 100 से अधिक घायल हो गए। हमलावरों ने कॉन्सर्ट हॉल में भी आग लगा दी. रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन द्वारा देश के चुनावों में भारी जीत के बाद सत्ता पर अपनी पकड़ मजबूत करने के कुछ दिनों बाद यह निर्लज्ज हमला हुआ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हमले की निंदा की है। पीएम मोदी ने एक्स पर लिखा, "हम मॉस्को में हुए जघन्य आतंकवादी हमले की कड़ी निंदा करते हैं। हमारी संवेदनाएं और प्रार्थनाएं पीड़ितों के परिवारों के साथ हैं। भारत दुख की इस घड़ी में रूसी संघ की सरकार और लोगों के साथ एकजुटता से खड़ा है।" 


सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, शी ने इस बात पर जोर दिया कि चीन सभी प्रकार के आतंकवाद का विरोध करता है, आतंकवादी हमले की कड़ी निंदा करता है और अपनी राष्ट्रीय सुरक्षा और स्थिरता की रक्षा के लिए रूसी सरकार के प्रयासों का दृढ़ता से समर्थन करता है।

आतंकवादी समूह इस्लामिक स्टेट (आईएसआईएस) ने सोशल मीडिया पर संबद्ध चैनलों पर पोस्ट किए गए एक बयान में हमले की जिम्मेदारी ली है। हमलावरों का भाग्य अभी तक अज्ञात है। आग की वजह से कॉन्सर्ट हॉल की छत ढह गई। रिपोर्ट के अनुसार, आरआईए समाचार एजेंसी ने शनिवार को क्षेत्रीय स्वास्थ्य सेवा मंत्रालय के हवाले से कहा कि शुक्रवार को मॉस्को के पास एक संगीत कार्यक्रम पर हुए हमले में मारे गए लोगों में तीन बच्चे भी शामिल थे।


संबंधित समाचार