होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

Pakistan bomb blast: पाकिस्तान में आत्मघाती बम हमले में 5 चीनी नागरिकों की मौत, ये बड़ी वजह आई सामने 

Pakistan bomb blast: पाकिस्तान में आत्मघाती बम हमले में 5 चीनी नागरिकों की मौत, ये बड़ी वजह आई सामने 

Pakistan bomb blast: पाकिस्तान। शांगला में हजारों चीनी नागरिक चीन-पाकिस्तान आर्थिक गलियारे से संबंधित परियोजनाओं पर काम कर रहे हैं, जिसमें कई बड़ी परियोजनाएं शामिल हैं। पुलिस प्रमुख मोहम्मद अली गंडापुर के हवाले से बताया कि आत्मघाती हमलावर ने इस्लामाबाद से खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में स्थित दासू में अपने शिविर की ओर जा रहे चीनी इंजीनियरों के काफिले में विस्फोटकों से भरे वाहन को टक्कर मार दी।

गंडापुर ने कहा, "हमले में पांच चीनी नागरिक और उनके पाकिस्तानी ड्राइवर मारे गए।" मंगलवार को हुए हमले की किसी ने जिम्मेदारी नहीं ली है। डॉन डॉट कॉम की रिपोर्ट के अनुसार, बिशम स्टेशन हाउस ऑफिसर (एसएचओ) बख्त जहीर ने कहा कि यह घटना एक "आत्मघाती विस्फोट" थी और संबंधित अधिकारी सबूत इकट्ठा कर रहे थे। उन्होंने आगे कहा कि घटनास्थल पर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है और शवों को अस्पताल ले जाया जा रहा है।

SHO ने कहा, "हम जांच करेंगे कि आत्मघाती हमलावर का वाहन कहां से और कैसे आया और यह कैसे हुआ।" एक हफ्ते के अंदर पाकिस्तान में चीनी हितों पर यह तीसरा बड़ा हमला है। पहले दो हमलों में बलूचिस्तान के दक्षिण-पश्चिमी प्रांत में एक एयरबेस और एक रणनीतिक बंदरगाह पर हमला किया गया, जहां चीन बुनियादी ढांचा परियोजनाओं में अरबों का निवेश कर रहा है।

चीनी इंजीनियर और पाकिस्तानी निर्माण श्रमिक कई वर्षों से पश्चिमी प्रांत खैबर-पख्तूनख्वा में बीजिंग की बेल्ट एंड रोड पहल के हिस्से के रूप में जलविद्युत परियोजनाओं पर काम कर रहे हैं। दासू, जो एक महत्वपूर्ण बांध परियोजना का केंद्र है, पिछले हमलों का निशाना रहा है। 2021 में, दासू में हुए हमले में दो पाकिस्तानी बच्चों सहित नौ चीनी नागरिकों की मौत हो गई। यह घटना तब हुई जब चीनी इंजीनियरों और श्रमिकों को दासू जलविद्युत परियोजना स्थल पर ले जा रही एक बस को निशाना बनाया गया।
 


संबंधित समाचार