होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

खैबर पख्तूख्वा में टीटीपी आतंकियों का पाकिस्तानी फौज पर हमला, पाक कैप्टन सिकंदर की मौत हुई मौत

खैबर पख्तूख्वा में टीटीपी आतंकियों का पाकिस्तानी फौज पर हमला, पाक कैप्टन सिकंदर की मौत हुई मौत

पाकिस्तान के खैबर पख्तूख्वा (Khyber Pakhtunkhwa) में तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (Tehreek-e-Taliban Pakistan) ने आतंकी हमला किया है। इस आतंकी हमले में पाकिस्तानी फौज के एक कैप्टन की मौत हो गई है। रिपोर्ट के मुताबिक, तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (TTP- टीटीपी) आतंकियों का एक महीने में ये सातवां हमला है।

पाकिस्तानी आर्मी की ओर से गुरुवार की शाम को एक बयान जारी किया गया है। बयान में कहा गया है कि आतंकी हमले में मारे गए कैप्टन का नाम सिकंदर था। वे अपनी यूनिट को मिली खुफिया जानकारी के बाद मिलिट्री ऑपरेशन करने के लिए गए थे। इसी दौरान टीटीपी के के आतंकियों ने हमला कर दिया। खबरों से मिली जानकारी के अनुसार, ऐसा भी कहा जा रहा है कि 27 वर्षीय सिकंदर गोलीबारी के बीच फंस गए थे। इस दौरा वे आतंकियों की गोली का निशाना बन गए। पाक आर्मी ने मुठभेड़ में एक आतंकी भी मारा गया है।

तालिबान टीटीपी के मामले में दखल नहीं देगा

जानकारी के लिए आपको बता दें कि जब से अफगानिस्तान में तालिबान का कब्जा हुआ है जब से ही पाकिस्तान में भी तालिबान के हौसले बुलंद हैं। लगातार पाकिस्तानी सेना पर हमले किए जा रहे हैं। जानकारी के अनुसार, टीटीपी के आतंकियों ने धमकी दी है कि इस इलाके में किसी भी कीमत पर किसी भी सरकारी अधिकारी या कंपनी को भी काम नहीं करने दिया जाएगा।

इधर पाकिस्तान की इमरान खान सरकार अफगान तालिबान को मनाने का प्रयास कर रही है। ताकि, वो टीटीपी को पाकिस्तान में हमले करने से रोके। वहीं, तालिबान का कहना है कि यह पाकिस्तान का भीतरी मामला है। तालिबान टीटीपी के मामले में दखल नहीं देगा।


संबंधित समाचार