होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

मुंबई के केईएम अस्पताल में कोरोना वैक्सीन का आज से ट्रायल, इथिक्स कमिटी की मिली मंजूरी

मुंबई के केईएम अस्पताल में कोरोना वैक्सीन का आज से ट्रायल, इथिक्स कमिटी की मिली मंजूरी

दुनिया भर में कोरोना वायरस ने अपना कहर बरपा रखा है। लोगों को कोरोना महामारी से निजात दिलाने के लिए देश की आर्थिक राजधानी मुंबई के केईएम अस्पताल में कोरोना वैक्सीन का ट्रायल आज से होने जा रहा है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, कोरोना वैक्सीन के ट्रायल के लिए केईएम को इथिक्स कमिटी की मंजूरी मिल गई है। बताया जा रहा है कि अस्पताल में ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी द्वारा विकसित को गई कोरोना वैक्सीन का ट्रायल 100 लोगों पर किया जाएगा।

आपको बता दें की अस्पताल के डीन डॉ हेमंत देशमुख ने बताया कि अभी तक हमने 13 व्यक्तियों की स्क्रीनिंग की है। इनमें से तीन को आज ऑक्सफोर्ड का पहला शॉट मिलेगा। उन्होंने बताया इंडियन कॉउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च ने ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी द्वारा विकसित की गई कोरोना वैक्सीन का ट्रायल करने के लिए देश में 10 मेडिकल संस्थानों को सिलेक्ट किया है। इसमें बीएमसी के केईएम और नायर अस्पताल आदि भी शामिल हैं।

आपकी जानकारी के लिए आपको बता दें की, महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने बीते शुक्रवार बताया कि महाराष्ट्र की उद्धव ठाकरे सरकार सभी डॉक्टरों और कोविड​​-19 अस्पतालों को 24 घंटे के अंदर एक परिपत्र जारी करेगी। वहीं खाद्य एवं औषधि प्रशासन मंत्री डॉ राजेंद्र शिंगने ने बताया कि महाराष्ट्र में इस एंटी वायरल दवा की कालाबाजारी के खिलाफ एक विशेष अभियान शुरू किया जाएगा।


संबंधित समाचार