होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

पाकिस्तान में आतंकियों को अब बच्चों के पोलियो टीकाकरण पर एतराज, टीकाकरण टीम पर आतंकी हमला 4 की मौत

पाकिस्तान में आतंकियों को अब बच्चों के पोलियो टीकाकरण पर एतराज, टीकाकरण टीम पर आतंकी हमला 4 की मौत

INTERNATIONAL : अनपढ़ों का देश बनता जा रहा पाकिस्तान जहां के कई इलाकों में लोग पोलियो रोधी टीकाकरण के खिलाफ इसलिए हैं क्यूंकि उनका मानना है कि पोलियो की बूंदें लोगों में बांझपन का कारण बनती हैं। हालांकि सरकार लोगों को समझा रही है कि यह अभियान आपकी सुरक्षा के लिए है।

बहरहाल पाकिस्तान के प्रांत खैबर पख्तूनख्वा में पोलियो टीकाकरण टीम पर अज्ञात हमलावरों ने में शुक्रवार को गोलीबारी की, पुलिस और हमलावरों के बीच लंबे समय तक गोलीबारी जारी रही। फिलहाल किसी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। हमलावरों ने उस पुलिस वैन पर हमला किया, जिसमें घर-घर जाकर पोलियो टीकाकरण करने वाली टीम सवार थी। इससे पोलियो टीम की सिक्योरिटी में तैनात 4 पुलिसकर्मियों की मौत हो गई।

बीते कुछ महीनों से पाकिस्तान में पोलियो टीकाकरण टीम पर कई हमले हो चुके हैं, 1 अगस्त को उत्तर पश्चिमी पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में पोलियो कर्मियों की टीम की सुरक्षा में तैनात एक पुलिस अधिकारी की गोली मारकर हत्या कर दी थी। 15 अगस्त को खैबर पख्तूनख्वा में पोलियो टीम की सुरक्षा में तैनात दो पुलिसकर्मियों को गोली मार दी गई थी।30 जुलाई को पेशावर जिले के दाउदजई इलाके में पोलियो कर्मियों की सुरक्षा में तैनात बंदूकधारियों ने पुलिस कांस्टेबल को गोली मार दी थी। उससे पहले 28 जून को पाकिस्तान के उत्तरी वजीरिस्तान कबायली जिले में भी पोलियो रोधी टीकाकरण करने गई टीम पर हमला हुआ था, जिसमें 2 पुलिसकर्मियों समेत 3 लोगों की मौत हो गई थी।


संबंधित समाचार