होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

T20 World cup 2024: टी20 विश्व कप में रोहित से बेहतर है कोहली का रिकॉर्ड, आंकड़ो ने चौंकाया 

T20 World cup 2024: टी20 विश्व कप में रोहित से बेहतर है कोहली का रिकॉर्ड, आंकड़ो ने चौंकाया 

T20 World cup 2024:  नई दिल्ली। देश में भले ही आईपीएल 2024 को लेकर रोमांच चरम पर पहुंच चुका है, लेकिन क्रिकेट प्रशंसकों की नजरें आईपीएल के ठीक बाद होने वाले टी20 विश्व कप पर भी टिकी हुई हैं। माना जा रहा है कि आईपीएल में किए गए प्रदर्शन के आधार पर ही अजित अगरकर की अगुआई वाली चयनसमिति इस वैश्विक टूर्नामेंट के लिए टीम का चयन करेंगी। युवा सहित कई अनुभवी खिलाड़ी अमेरिका और वेस्टइंडीज की संयुक्त मेजबानी में होने वाले टी20 विश्व कप के लिए अपनी दावेदारी पेश करेंगे।

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली दो ऐसे खिलाड़ी हैं जो लंबे समय से भारत का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं और इन दोनों पर एक बार फिर जिम्मेदारी रहेगी। रोहित और कोहली अलग शैली के बल्लेबाज हैं। रोहित 2007 में खेले गए पहले टी20 विश्व कप टीम का भी हिस्सा रहे थे और कोहली से पहले ही इंटरनेशनल डेब्यू कर चुके हैं, लेकिन पूर्व कप्तान कोहली का बल्ला टी20 विश्व कप में जमकर आग उगलता है और आंकड़ों पर नजर डालें तो कोहली इस टूर्नामेंट में रन बनाने के मामले में रोहित से काफी आगे हैं।

रोहित ने खेले आठ वर्ल्ड कप

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा अब तक कुल आठ टी20 विश्व कप खेल चुके हैं. जबकि कोहली पांच बार इस वैश्विक टूनमिट में भारत का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं। कोहली को पहली बार 2012 में टी20 विश्व कप टीम में शामिल किया गया था, और उस समय रोहित अपने करियर का चौथा टी20 विश्व कप खेलने उत्तरे थे। अपने पहले टी20 विश्व कप में कोहली ने 46.25 के औसत से 185 रन बनाए थे, जबकि उस समय रोहित के बल्ले से 41 के औसत से 82 रन निकले थे।


संबंधित समाचार