होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

सोमवार से इन 4 राज्यों में खुलेंगे स्कूल, गाइडलाइन के तहत बच्चों की सुरक्षा के लिए पूरी तैयारी

सोमवार से इन 4 राज्यों में खुलेंगे स्कूल, गाइडलाइन के तहत बच्चों की सुरक्षा के लिए पूरी तैयारी

पूरे विश्व में कोरोना वायरस बेहद तेजी से अपने पैर पसारता जा रहा है। कोरोना काल के बीच केंद्र सरकार के अनलॉक 4 में कल सोमवार से कई स्कूल खुलने जा रहे हैं। ऐसे में देश के 4 राज्यों ने 21 सिंतबर से स्कूल खोलने की इजाजत दे दी है। वहीं यह भी कहा कि अभिभावकों की इजाजत के बाद ही छात्रों को स्कूल आने दिया जाएगा। आखिरकार 6 महीने के बाद स्कूल खुलने जा रहे हैं।

इन 4 राज्यों में खुलेंगे स्कूल

मीडिया से मिली रिपोर्ट के मुताबिक, सोमवार 21 सितंबर से मध्यप्रदेश, राजस्थान, हरियाणा और झारखंड में ही स्कूल खुलने जा रहे हैं। इन राज्यों में सरकार ने 9वीं से लेकर 12वीं तक के स्कूल सरकार की गाइडलाइन के अनुसार खोलने की अनुमति दी है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि स्कूल खोलने को लेकर हुए एक सर्वे के मुताबिक, 70 फीसदी से लेकर 90 फीसदी माता पिता अब भी बच्चों को स्कूल नहीं भेजना चाहते हैं। वहीं स्कूल प्रशासन ने कहा कि पेरेंट्स की परमिशन के बाद ही बच्चों को स्कूल आने देंगे।

इन राज्यों में खुल रहे स्कूल में बच्चे कुछ समय के लिए जाएंगे। कई स्कूलों में सरकार की गाइडलाइन के तहत बच्चों की सुरक्षा को लेकर तैयारी कर ली गई है। वहीं कई स्कूलों का कहना है कि यहां अभी भी ऑनलाइन क्लास अच्छी चल रही हैं, ऐसे में जिन बच्चों को कहीं कुछ समझ नहीं आ रहा है वे ही स्कूल आएंगे। दिल्ली सरकार ने 5 अक्टूबर तक सभी स्कूलों को बंद रखना का आदेश दे चुकी है।


संबंधित समाचार