होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

review meeting : आबकारी मंत्री कवासी लखमा ने जिले में ली समीक्षा बैठक, लोगों को रोजगार दिलाने पर दिया जोर

review meeting : आबकारी मंत्री कवासी लखमा ने जिले में ली समीक्षा बैठक, लोगों को रोजगार दिलाने पर दिया जोर

review meeting :    छत्तीसगढ़ के आबकारी मंत्री कवासी लखमा ने दंतेवाड़ा जिला में विकास कार्यों की समीक्षा ली है जिसमे उन्होंने लोगो को रोजगार दिलाने की बात पर जोर दिया है। आबकारी मंत्री कवासी लखमा दंतेवाड़ा जिले के प्रभारी मंत्री भी है।

READ MORE :  : तुर्किये और सीरिया में भूकंम्प से जान गंवाने वाले की संख्या हुई 15 हजार से पार, तुर्किये के राष्ट्रपति ने कहा शुरुआती राहत प्रक्रियाओं में आई कमियां

उन्होंने जिले में विकास कार्यों की समीक्षा बैठक ली है और मीटिंग के दौरान सम्बंधित अफसरों को कहा है की सरकार की योजनाओं से ज्यादा से ज्यादा लोगों को रोजगार उपलब्ध करवाएं। साथ ही सरकार की योजनाओं का जमीनी स्तर पर क्रियान्वयन करने के निर्देश अफसरों को दिए हैं। कवासी लखमा ने कहा कि, रीपा के अंतर्गत लघु उद्योग स्थापित किया जाए। कवासी लखमा ने कहा कि, प्रदेश सरकार की महत्वाकांक्षी योजनाओं में से एक गोधन न्याय योजना है। मुख्यमंत्री की मंशानुसार गौठान का उचित प्रबंधन करें। ग्रामीण अर्थव्यवस्था एवं ग्रामीणों को आर्थिक रूप से मजबूती प्रदान करने शासन द्वारा रीपा की शुरुआत की गई है। लोगों को अधिक से अधिक रोजगार से जोड़ा जाए। उन्होंने DMF के अंतर्गत किए जा रहे निर्माण कार्यों की जानकारी ली। साथ ही कई सालों से अधूरे पड़े कामों को पूर्ण करने अफसरों को निर्देश दिए हैं। स्कूलों, आंगनबाड़ी भवनों की अधोसंरचना पर भी आवश्यक निर्देश दिए।

READ MORE : पाकिस्तान में महिला से गैंगरेप के बाद थमाया हजार का नोट, बन्दूक की नोक पर पीडिता से की दरिंदगी

छत्तीसगढ़ की चिन्हारी नरवा, गरवा, घुरवा और बाड़ी की सतत मॉनिटरिंग करते रहने को कहा। कवासी लखमा ने पंचायत स्तर पर चल रहे कार्यों की भी समीक्षा की। कवासी लखमा ने बैठक में अफसरों से कहा कि, जिले के अस्पतालों की व्यवस्था बेहतर से बेहतर रखें। मरीजों को किसी तरह की समस्या न हों। साथ ही अस्पताल में साफ-सफाई की व्यवस्था दुरुस्त करने के निर्देश दिए हैं। कवासी लखमा ने प्रधानमंत्री आवास योजना से जिले में निर्मित भवनों की जानकारी ली।

 

Latest News Videos देखें: 

 


संबंधित समाचार