होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

Renault ने अपनी नई 7 सीटर Dacia Jogger से उठाया पर्दा CNG और 6 एयरबैग्स के साथ

Renault ने अपनी नई 7 सीटर Dacia Jogger से उठाया पर्दा CNG और 6 एयरबैग्स के साथ

नई दिल्ली। फ्रेंच कार निर्माता कंपनी रेनो (Renault) ने अपनी नई 7-सीटर कार Dacia Jogger से पर्दा उठा दिया है। कार को UK market में उतारा गया है। रेनो कंपनी का दावा है कि यह सभी तरह की गाड़ियों का मिश्रण है। इस गाड़ी की लंबाई एक एस्टेट कार जैसी है, जबकि Space के मामले में यह MPV की तरह है और स्लाइडिग में SUV की फीलिंग देती है। कार को कंपनी के CMF-B Platform पर तैयार किया गया है। कार की लंबाई 4.5 मीटर और इसका Ground Clearance 200mm है।

5 कलर ऑप्शन में मौजूद Renault Dacia Jogger में कंपनी ने बिलकुल हटकर स्टाइलिंग दी है। इस 7-सीटर फैमिली कार में एक बड़ी Grill और Dacia के सिग्नेचर के साथ Y-शेप LED DRL दिए गए हैं। वहीं गाड़ी के पीछे की तरफ, वर्टिकल टेल-लाइट्स, रियर वाइपर और एक क्लीनर टेलगेट मिलता है। कार में एक Moduler Roof रेल दी गई है, जो 80 किग्रा तक का वजन सहन कर सकती है। 7-सीटर मॉडल को 5 कलर ऑप्शन- पर्ल ब्लैक (Pearl Black), स्लेट ग्रे (Slate Grey), मूनस्टोन ग्रे (Moonstar Grey), ग्लेशियर व्हाइट (Glacier White) और टेराकोटा ब्राउन (Torakota Brown) में लाया गया है।
 

कंपनी ने इस कार में कनेक्टेड फीचर्स के साथ 3 Multimedia और Infotenmaint System दिए हैं। डैशबोर्ड में Smartphone के लिए एक डॉकिंग स्टेशन भी दिया गया है। यह 8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ आता है, जो Android Auto और Apple CarPlay सपोर्ट करता है। यह इन-कार नेविगेशन फंक्शन, दो यूएसबी पोर्ट्स और 6 स्पीकर्स के साथ अपग्रेडेड ऑडियो सिस्टम भी सपोर्ट करता है। इसमें 6 एयरबैग्स के साथ एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम (एडीएएस) भी मिलता है। यह इमरजेंसी ब्रेक असिस्ट, ब्लाइंड स्पॉट वार्निंग, पार्क असिस्ट, रियर व्यू कैमरा, हिल स्टार्ट असिस्ट, ESC (इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल) और एक स्पीड लिमिटर की सुविधा देता है।

 


संबंधित समाचार