होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

New Launching : मारुति , टाटा और फाॅर्स की कारे जल्द दिखेंगी बाजारों में , जानिए इनके नाम और शानदार फीचर्स 

New Launching : मारुति , टाटा और फाॅर्स की कारे जल्द दिखेंगी बाजारों में , जानिए इनके नाम और शानदार फीचर्स 

दिल्ली। कार लवर्स के लिए एक बड़ी खबर सामने आई है। अगले महीने एक नहीं बल्कि तीन-तीन नई कारें लांच होने वाली है। अब सभी को इसका बेसब्री से इंतजार है। आज हम इन कारों की डिटेल्स व कई शानदार फीचर्स का जिक्र करने वाले है। चलिए जानते है पूरी खबर 

1 - टाटा अल्ट्रोज रेसर

टाटा के अल्ट्रोज रेसर को अप्रैल में लॉन्च करने की उम्मीद थी लेकिन आखिरी समय में, ब्रांड ने अपनी योजना बदल दी। अब उम्मीद है कि ब्रांड मई में अल्ट्रोज रेसर लॉन्च करेगा।  बाहरी तौर पर इसे और ज्यादा स्पोर्टी बनाने के लिए कुछ बदलाव किए गए हैं। इसमें नेक्सन वाले 1.2-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन का इस्तेमाल किया गया है, जो 118bhp और 172Nm का आउटपुट जेनरेट करता है। इसकी कीमत की अगर हम बात करे तो अल्ट्रोज़ रेसर की कीमत 11 लाख रुपये से 14 लाख रुपये के बीच हो सकती है। 

2 - न्यू जेनरेशन मारुति स्विफ्ट

मारुती की लोकप्रियता आए दिन बढ़ते जा रही है। इस साल मारुति का पहला लॉन्च न्यू जेनरेशन स्विफ्ट होगा।  नई स्विफ्ट मई में लॉन्च होने वाली है।  इसके 9 मई 2024 को लॉन्च होने की उम्मीद है।  यह नया मॉडल नई ग्रिल, एलईडी हेडलैंप और ब्लैक-आउट एलॉय व्हील के साथ अपडेटेड डिजाइन के साथ आता है।  इंटीरियर में अन्य नई मारुति कारों की तरह फ्लोटिंग इंफोटेनमेंट सिस्टम है।  अन्य बदलावों में नए HVAC कंट्रोल, स्क्वायर AC वेंट और नई अपहोल्स्ट्री शामिल हैं। 

3 - फोर्स गुरखा 5-डोर

फोर्स ने अप्रैल में नई गुरखा का टीजर जारी किया और मई में इसके लॉन्च होने की उम्मीद जताई जा रही है।  5-डोर मॉडल के साथ, फोर्स 3-डोर मॉडल को भी फिर से लॉन्च करने जा रही है क्योंकि इसे BS-6 स्टेज 2 मानदंडों के लागू होने के कारण बंद कर दिया गया था। अब  5-डोर मॉडल में अलग-अलग बंपर और ग्रिल जैसे कुछ मामूली बदलाव होने के कयास लगाए जा रहे है। 


संबंधित समाचार