होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

पाकिस्तान एयरफोर्स के पहले हिंदू पायलट बने राहुल देव, रवि दवानी ने जताई खुशी

पाकिस्तान एयरफोर्स के पहले हिंदू पायलट बने राहुल देव, रवि दवानी ने जताई खुशी

पाकिस्तान में सिंध इलाके के थरपरकर के रहने वाले राहुल देव पाकिस्तान एयरफोर्स के पहले हिंदू पायलट बन गए हैं। बताया जा रहा है कि राहुल देव पाक एयरफोर्स में पहले हिंदू होंगे। क्योंकि राहुल से पहले एयर कमोडोर बलवंत कुमार दास पाकिस्तानी एयरफोर्स में भर्ती हुए थे। लेकिन बलवंत कुमार दास पाकिस्तानी एयरफोर्स में एयर डिफेंस का हिस्सा था, जिसके जिम्मे ग्राउंड ड्यूटी से जुड़े काम होते थे।

मीडिया रिपोर्ट्स से मिली जानकारी के मुताबिक, राहुल देव पाकिस्तानी एयरफोर्स में बतौर जीडीपी पायलट भर्ती हुए थे। पाकिस्तानी एयरफोर्स में जीडी पायलट को अहम माना जाता है क्योंकि वह अधिक ताकतवर एयरक्राफ्ट उड़ता है।

राहुल देव इस खबर के प्रिंसिपल स्टाफ ऑफिसर रफिक अहमद खोकर ने जासूस से राजनेता बने इंटीरियर मिनिस्टर रिटायर्ड ब्रिगेडियर एजाज शाह से ट्वीट के जरिए शेयर की थी।

रवि दवानी ने जताई खुशी

राहुल देव के पायलट चुने जाने पर ऑल पाकिस्‍तान हिंदू पंचायत सेक्रटरी रवि दवानी ने खुशी जताई है। उनका कहना है कि अल्‍पसंख्‍यक समुदाय के लोग सिविल सर्विसेज और पाकिस्‍तानी सेना में सेवा दे रहे हैं। इसके अलावा पाकिस्तान में कई हिंदू डॉक्टर भी हैं। यदि पाकिस्तान सरकार अल्‍पसंख्‍यकों पर अपना ध्‍यान बनाए रखती है तो आने वाले दिनों में राहुल देव अपने देश की सेवा के लिए तैयार हो जाएंगे। राहुल के परिवार में भी इस खबर के बाद खुशी की लहर दौड़ गई है।


संबंधित समाचार