होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

पुलिस ने किया दो अलग-अलग फर्जी कॉल सेंटरों का पर्दाफाश, 30 महिलाऐं समेत 34 लोग गिरफ्तार

पुलिस ने किया दो अलग-अलग फर्जी कॉल सेंटरों का पर्दाफाश, 30 महिलाऐं समेत 34 लोग गिरफ्तार

नई दिल्ली के शाहदरा जिले के साइबर सेल की टीम व जीटीबी एंक्लेव थाना पुलिस ने दो अलग-अलग फर्जी कॉल सेंटरों का पर्दाफाश किया है। साइबर सेल ने इस मामले में 34 लोगों को पकड़ा है इसमें 30 महिलायें हैं। जबकि जीटीबी एंक्लेव थाना पुलिस ने सुशील कुमार एवं रघु और मो. हासिम को गिरफ्तार किया है।

पुलिस ने आरोपियों के पास से 24 फोन और लैपटॉप एवं 10 रजिस्टर व अन्य सामान बरामद किया है। वहीं साइबर सेल ने आरोपियों के पास से आठ बैंक अकाउंट, 48 फोन और 85 सिम कार्ड बरामद किया है। दोनों ही मामलों में पुलिस सभी आरोपियों से पूछताछ कर मामले की जांच कर रही है।

एडिशनल डीसीपी (शाहदरा) संजय कुमार सैन ने बताया कि साइबर सेल को गुप्त सूचना मिली कि जीटी रोड शाहदरा में फर्जी कॉल सेंटर चलाया जा रहा है। सूचना मिलते ही पुलिस ने मौके पर पहुंचकर रेड मारी और सभी आरोपियों को पकड़ लिया। पूछताछ के दौरान आरोपियों ने बताया कि वह बेरोजगार लोगों को निशाना बनाते थे।

और आरोपी एक वेबसाइड पर नौकरी का पंजीकरण कराने के नाम पर 10 रुपये भी लेते थे। वहीं जीटीबी एंक्लेव थाना पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि दिलशाद गार्डन इलाके में फर्जी कॉल सेंटर चला रहा है। इसके बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर तीनों आरोपियों को पकड़ लिया।


संबंधित समाचार