होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

PM Modi US Visit Plan: अमेरिका में ये होगा पीएम मोदी का कार्यक्रम, इन मुद्दों पर होगी चर्चा

PM Modi US Visit Plan: अमेरिका में ये होगा पीएम मोदी का कार्यक्रम, इन मुद्दों पर होगी चर्चा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) अमेरिका के दौरे (America Visit) पर जा रहे हैं। पीएम मोदी यूएस के लिए 23 सितंबर को रवाना होंगे। जहां वो क्वाड कंट्रीज समिट समेत अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन और समूह के अन्य नेताओं से द्विपक्षीय वार्ता करेंगे। पीएम मोदी 24 सितंबर को राष्ट्रपति जो बाइडन से मुलाकात करेंगे।

अमेरिकी दौरे के दौरान पीएम मोदी 3 बड़े शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेंगे... यानी कि उनका पूरा कार्यक्रम क्या होगा और किन मुद्दों पर चर्चा करेंगे। अमेरिका में पीएम मोदी का पूरा कार्यक्रम पीएम मोदी 23 सितंबर को सुबह अमेरिका के टॉप सीईओ से मुलाकात करेंगे। इसमें एपल के सीईओ टिम कुक भी शामिल होंगे। इस मुलाकात के दौरान अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस से भी बातचीत होगी। 23 सितंबर को पीएम मोदी ऑस्ट्रेलिया के अपने समकक्षों के साथ द्विपक्षीय बैठक करेंगे। इसके साथ ही अमेरिकी राष्ट्रपति क्वाड देशों के नेताओं के रात्रिभोज की मेजबानी करेंगे। फिर 24 सितंबर को पीएम मोदी व्हाइट हाउस में बैठक करेंगे और बाइडन के साथ द्विपक्षीय वार्ता भी करेंगे। इन मुद्दों पर हो सकती है चर्चा अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने पीएम मोदी को व्हाइट हाउस आने का औपचारिक निमंत्रण दिया है।

दोनों नेताओं के बीच 24 सितंबर को द्विपक्षीय वार्ता होगी। इसमें व्यापार और सुरक्षा जैसे मुद्दों पर चर्चा हो सकती है। इसके साथ ही अफगानिस्तान और आसपास के क्षेत्र की स्थिति पर भी चर्चा होने की संभावना है। सीमा पार आतंकवाद और कट्टरता जैसे मुद्दों पर भी विस्तार से चर्चा की जाएगी। राष्ट्रपति बनने के बाद जो बाइडन के साथ प्रधानमंत्री मोदी की यह पहली मुलाकात होगी। 6 महीने बाद अपने विदेश दौरे पर जा रहे हैं।

 


संबंधित समाचार