होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

चलती क्लास में गिरा छत से प्लास्टर : विद्यार्थी बैठे थे क्लास में, छात्रा घायल

चलती क्लास में गिरा छत से प्लास्टर : विद्यार्थी बैठे थे क्लास में, छात्रा घायल

बालोद। छत्तीसगढ़ के बालोद जिले में स्थित एक सरकारी स्कूल में गुरुवार को हादसा हो गया। स्कूल के एक कक्षा में पढ़ाई करते समय अचानक छत का प्लास्टर भरभरा कर विद्यार्थियों पर गिर गया। इससे 10वीं की छात्रा साक्षी सुधाकर पिता किशोर सुधाकर ग्राम भरदाकला घायल हो गई। छात्रा को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया।

दरअसल शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय भरदाकला में पढ़ाई करते समय अचानक छत का प्लास्टर विद्यार्थियों पर गिर गया। प्लास्टर गिरने से छात्रा साक्षी घायल हो गई, उसके सिर पर चोट आई है। घायल छात्रा को उपचार के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र भरदाकला ले जाकर इलाज कराया गया। बताया जा रहा है कि घटना के दौरान अंग्रेजी विषय का अध्यापन कराया जा रहा था। भवन अतिजर्जर होने की जानकारी कई बार देने के बावजूद शासन की ओर से अब तक नया भवन स्वीकृत नहीं किया जा रहा है, जिससे इस तरह की दुर्घटना आये दिन होते रहती है।

वहीं एक तरफ शासन शाला सुरक्षा एवं व्यक्तिगत सुरक्षा को ध्यान देने कहता है। दूसरी तरफ अतिजर्जर भवन की जानकारी पंचायत पदाधिकारी, ग्रामीण की ओर से क्षेत्र के विधायक को अवगत कराया जा चुका है। बार-बार जानकारी देने पर भी ध्यान न देना शासन के शाला सुरक्षा योजना पर प्रश्नचिन्ह खड़े करता है। इस तरह की लापरवाही में कभी भी अनहोनी हो सकती है। इस संबंध में प्राचार्य डीआर कौमार्य ने बताया कि सूचना बीईओ को दे दी गई है। छात्रा का इलाज अस्पताल में कराया गया है। ज्यादा तकलीफ होने पर पुनः इलाज के लिए बुलाया गया है।


संबंधित समाचार