होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

Train Time Table :अब रेलवे का नया टाइम टेबल 1 को नहीं, 31 अक्टूबर से होगा लागू

Train Time Table :अब रेलवे का नया टाइम टेबल 1 को नहीं, 31 अक्टूबर से होगा लागू

भोपाल। ट्रेन की तरह रेलवे का टाइम टेबल भी इस बार लेट लागू होगा। यानी इस साल 1 अक्टूबर को बदलने वाला रेलवे का टाइम टेबल 31 अक्टूबर को बदलेगा। सूत्रों के अनुसार रेलवे बोर्ड ने पहले 1  अक्टूबर से टाइम टेबल बदलने का फैसला किया था, लेकिन अब 31 अक्टूबर से ही बदलेगा। हर साल विंटर सीजन में टाइम टेबल बदला जाता है। कोहरे के सीजन में ट्रेनों को समय पर चलाने के मकसद से बदले जाते हैं। रेलवे बोर्ड ने पमरे जोन सहित सभी जोन व मंडलों से टाइम टेबल में बदलाव को लेकर सुझाव मांगे हैं। 

वंदेभारत एक्सप्रेस के समय में हो सकता है थोड़ा बहुत बदलाव 

 नया टाइम टेबल लागू होने पर 31 अक्टूबर से भोपाल से गुजरने वाली करीब 55 ट्रेनों के समय में 5 से 10 मिनट का बदलाव हो सकता है। रानी कमलापति से चलने वाली वंदेभारत एक्सप्रेस, इंदौर व जबलपुर से चलने वाली वंदेभारत एक्सप्रेस भी है। इसके अलावा कई प्रमुख्य ट्रेन शामिल हैं।  

स्पीड बढ़ने से घट सकता समय 

रेलवे के एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार इन दिनों सभी जोन व मंडलों में तीसरी लाइन काम तेजी से चल रहा है। कई सेक्शनों पर काम पूरा हो गया है,जहां ट्रायल के बाद सीआरएस की ओर से रेलवे यातायात को लेकर अनुमति भी दे दी है। ऐसे में इन सेक्शनों पर ट्रेनों की स्पीड़ बढ़ाने से ट्रेन के आने-जाने का समय घट जाएगा। इसके चलते स्टेशन पर ट्रेन के स्टॉपेज टाइम में बदलवा किया जाएगा। दिल्ली-भोपाल-मुंबई मार्ग पर चलने वाली करीब 55 ट्रेनों पर इसका असर देखने को मिलेगा। इसके चलते इन ट्रेनों का 20 से लेकर 45 मिनट तक के समय की बचत संभव हो सकेगी।  


संबंधित समाचार