होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

Ola Electric : इलेक्ट्रिक ऑटो-रिक्शा लाने की तैयारी, नाम होगा 'राही'

Ola Electric : इलेक्ट्रिक ऑटो-रिक्शा लाने की तैयारी, नाम होगा 'राही'

देश की प्रमुख इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी OLA Electric अपना IPO लाने की तैयारी में है। इससे पहले, कंपनी अपने व्हीकल पोर्टफोलियो को विस्तार देते हुए नए सेग्मेंट में भी प्रवेश करने की योजना बना रही है। 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, OLA अब इलेक्ट्रिक थ्री-व्हीलर यानी ऑटो-रिक्शा लॉन्च करने की तैयारी में है। कंपनी ने अपने इस तिपहिया इलेक्ट्रिक वाहन का नाम भी फाइनल कर दिया है।

ET की रिपोर्ट में इस मामले से जुड़े लोगों के हवाले से बताया गया है कि OLA के इस इलेक्ट्रिक ऑटो रिक्शा को "राही" नाम दिया गया है, जिसे आने वाले महीनों में लॉन्च किया जा सकता है। बाजार में आने के बाद, यह इलेक्ट्रिक थ्री-व्हीलर मुख्य रूप से महिंद्रा ट्रियो, पियाजियो ऐप और बजाज आरई जैसे मॉडलों को टक्कर देगा। कंपनी अपनी इस योजना पर पिछले कुछ सालों से काम कर रही है।

यह OLA के लिए एक महत्वपूर्ण कदम है, क्योंकि इलेक्ट्रिक ऑटो-रिक्शा बाजार में काफी संभावनाएं हैं। भारत सरकार इलेक्ट्रिक वाहनों को अपनाने को बढ़ावा दे रही है, और इलेक्ट्रिक ऑटो-रिक्शा इस पहल का एक महत्वपूर्ण हिस्सा हो सकते हैं।

OLA राही के लॉन्च के साथ, यह उम्मीद की जा सकती है कि इलेक्ट्रिक ऑटो-रिक्शा बाजार में प्रतिस्पर्धा बढ़ेगी, जिससे ग्राहकों को बेहतर विकल्प और अधिक किफायती कीमतें मिलेंगी।


संबंधित समाचार