होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

आज से शुरू होगा मध्य प्रदेश विधानसभा का मानसून सत्र, जानें क्या है विपक्ष की रणनीति?

आज से शुरू होगा मध्य प्रदेश विधानसभा का मानसून सत्र, जानें क्या है विपक्ष की रणनीति?

मध्य प्रदेश विधानसभा का मानसून सत्र (MP Assembly Monsoon session) 13 सितंबर यानी आज से शुरू हो रहा है। इस सत्र में प्रदेश सरकार 2022-23 का अनुपूरक बजट (supplementary budget) प्रस्तुत करेगी। इसके साथ ही आज सदन में कई मुद्दों पर कांग्रेस सरकार को घेरने की तैयारी कर रही है। 

विधानसभा का मानसून सत्र में जहां विपक्ष ने सरकार को घेरने की तैयारी की है वहीं सरकार (government) भी विपक्ष के हर सवालों के जवाब देने के लिए तैयार है। सुत्रों के अनुसार कांग्रेस ने सत्र में पोषण आहार घोटाला (nutrition diet scam),  भ्रष्टाचार का मामला (corruption case) , यूरिया घोटाला (urea scam), किसानों को फसलों के उचित दाम न मिलने और कानून व्यवस्था समेत तमाम मुद्दों पर सरकार को घेरने की तैयारी की है। वहीं, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Minister Shivraj Singh Chouhan) ने कांग्रेस (Congress) के सवालों के जवाब देने की बात कही है। 

आपको बता दें कि सदन में वित्त मंत्री आज अनुपूरक बजट (Anupurak Budget) प्रस्तुत करेंगे। यह 2500 करोड़  का होगा। इसके साथ ही वाणिज्यक कर विभाग भारतीय स्टांप ड्यूटी (Indian Stamp Duty), वेट संशोधन विधेयक भी प्रस्तुक किया जाएगा। वहीं, इस सत्र में विधायकों की तरफ से 1516 प्रश्न पूछे हैं। 

यह भी पढ़ें- Nitish Kumar को दमन और दीव में बड़ा झटका, JDU के 15 जिला पंचायत सदस्य भाजपा में शामिल


संबंधित समाचार