होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

Mark Zuckerberg : मेटा में आई दिक्कत ने किया मार्क जुकरबर्ग का करोड़ों का नुकसान 

Mark Zuckerberg : मेटा में आई दिक्कत ने किया मार्क जुकरबर्ग का करोड़ों का नुकसान 

दिल्ली। सोशल मीडिया इस्तेमाल करने वाले लोगों के साथ कल एक अजव घटना हुई। हर कोई इससे हैरान था। कल यानि मंगलवार को रात के वक्त अचानक से सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक, इंस्टाग्राम, थ्रेड और वॉट्सएप डाउन हो गए, जिसकी वजह से यूजर्स को लोगों से कनेक्ट करने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। हालांकि इस समस्या को 2 घंटे के भीतर ही सही कर दिया गया था लेकिन तब तक इसके मालिक मार्क जुकरबर्ग को अरबों रुपयों का भारी खामियाजा चुकाना पड़ा। 

मेटा ठप होनें पर जुकरबर्ग को हुआ करोड़ों का नुकसान

मेटा के प्लेटफॉर्म फेसबुक और इंस्टाग्राम के करोड़ों यूजर्स दुनियाभर में फैले हुए हैं और इनके अकाउंट्स पर कल रात आई परेशानी एक बार फिर इस बात का अहसास करा रही है कि सोशल मीडिया के दौर में अगर ये प्रमुख प्लेटफॉर्म किसी वजह से ठप होते हैं तो लोगों को भारी दिक्कतें होती हैं। कल सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के अचानक ठप होनें से सिर्फ यूजर ही नहीं बल्कि  मेटा के मालिक मार्क जुकरबर्ग को भारी नुकसान पंहुचा हैं। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार तकरीवन 100  मिलियन डॉलर का नुकसान कंपनी को हुआ हैं।  इसके साथ ही कंपनी के शेयर्स में भी भारी गिरावट दर्ज की गई हैं। 

एलन मस्क ने कसा तंज 

सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स के मालिक एलन मस्क ने मेटा के ठप होनें पर मार्क जुकरबर्ग की चुटकी ले ली हैं।  एलन ने कल एक्स पर पोस्ट कर लिखा  ''अगर आप हमारे इस पोस्ट को पढ़ पा रहे हैं तो यह इस वजह से है क्‍योंकि हमारा सर्वर ठीक तरह से काम कर रहा है।" अब उनका ये पोस्ट जम कर ट्रेंड कर रहा हैं। लोगों की प्रतिक्रियाए भर भर के कमेंट बॉक्स में देखी जा सकती हैं। इसके अलाबा कई मिम्स भी ट्रेंड कर रहे हैं।  


संबंधित समाचार