होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

Delhi: बिजली बिल में चाहिए छूट तो बस दें एक मिस कॉल, Manish Sisodia ने किया बड़ा ऐलान

Delhi: बिजली बिल में चाहिए छूट तो बस दें एक मिस कॉल, Manish Sisodia ने किया बड़ा ऐलान

बिजली सब्सिडी (Power Subsidy) लेने के लिए अब बस एक मिस्ड कॉल (Missed Call) देनी होंगी। इसके लिए दिल्ली सरकार (Delhi Government) जल्द ही एक फोन नंबर जारी करेगी। मनीष सिसोदिया (Manish sisodia) ने बिजली विभाग से जुड़े अधिकारियों के साथ एक बैठक के दौरान यह घोषण की।
 
बिजली सब्सिडी को बनाएंगे आसान- मनीष सिसोदिया

इस बैठक में मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने कहा कि हमारा उद्देश्य बिजली सब्सिडी (Electricity Subsidy) के चयन की प्रक्रिया को आसान बनाना है। इसके जल्द ही एक फोन नंबर जारी किया जाएगा। दिल्ली के लोग बिजली सब्सिडी (Electricity Subsidy) चुनने के लिए मिस्ड कॉल दे सकता है या इस नंबर पर वाट्सऐप मैसेज (Whatsapp Message) भी कर सकता है।

इसके साथ ही मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिया कि विकल्प को चुनने की प्रक्रिया भी आसान होनी चाहिए ताकि किसी को भी घंटों लाइन में ना लगना पड़े और किसी का समय बर्बाद ना हो। 

मनीष सिसोदिया ने कहा अब हर बिल के एक साथ QR Code की सुविधा भी मिलेगी। इसके लिए डिस्कॉम सेंटर (Discom center) जाकर भी दिल्लीवासी अपना विकल्प चुन सकते हैं। बता दें कि दिल्ली में कई परिवार बिजली सब्सिडी का लाभ ले रहे हैं। अब इन सभी लोगों को 1 अक्टूबर से बिजली सब्सिडी (Power Subsidy) छोड़ने या जारी रखने का विकल्प दिया जाएगा। 

यह भी पढ़ें- DGCA ने स्पाइसजेट पायलट का लाइसेंस किया निलंबित, जानें क्या है पूरा मामला


संबंधित समाचार