होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

Railway Recuirment : रेलवे में निकली बम्पर भर्ती, अप्रेंटिसशिप के लिए सुनहरा मौक़ा, देखिये कब तक कर सकेंगे आवेदन

Railway Recuirment : रेलवे में निकली बम्पर भर्ती, अप्रेंटिसशिप के लिए सुनहरा मौक़ा, देखिये कब तक कर सकेंगे आवेदन

रायपुर। Railway Recuirment :  रेलवे विभाग में काम करने के लिए सुनहरा मौक़ा आया है जिसमें दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के DRM ऑफिस रायपुर और वैगन रिपेयर शॉप रायपुर में  विभिन्न ट्रेडों में 1113 अप्रेंटिस प्रशिक्षु की भर्ती करने के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है।  योग्यताधारी इच्छुक उम्मीदवार रेलवे के आधिकारिक अप्रेंटिसशिप पोर्टल apprenticeshipindia.gov.in में जाकर 1 मई 2024 के पहले तक आवेदन कर सकते हैं।  

Railway Recuirment :  आवेदन करने के लिए किसी भी प्रकार का शुल्क नहीं देना होगा। पोर्टल में जाकर पंजीकरण और फिर पंजीकृत विवरणों के बाद लॉग इन करके अपना एप्लिकेशन सब्मिट कर सकते हैं।  जारी नोटिफिकेशन के पदों में आवेदन करने के लिए किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं की परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले और रिक्तियों से सम्बंधित ट्रेड में आईटीआई योग्यताधारी सर्टिफिकेट प्राप्त कर चुके अभ्यर्थी अपना आवेदन कर सकता है।  इसके लिए अभ्यर्थी की आयु 2 अप्रैल 2024 की स्थिति में कम से कम 15 वर्ष से कम और 24 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। 

भर्ती प्रक्रिया में सरकार के नियमों के मुताबिक आरक्षित वर्ग, जैसे ओबीसी, SC, ST, PwHD/एक्स-सर्विसमेन को भारत सरकार के निर्देशों के अनुसार छूट प्रदान किया जायेगा।  


संबंधित समाचार