होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

चीन में कोरोना की दोबारा एंट्री, कई जगहों पर Lockdown... स्कूल-कॉलेज बंद- फ्लाइटें भी रद्द

चीन में कोरोना की दोबारा एंट्री, कई जगहों पर Lockdown... स्कूल-कॉलेज बंद- फ्लाइटें भी रद्द

दुनिया के जिस देश से कोरोना (Coronavirus) आया था। वहां एक बार फिर लॉकडाउन (China Lockdown) लगा दिया गया है। चीन में अक्टूबर महीने में कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी देखी जारी है। जिसके बाद सरकार अलर्ट हो गई है। कोरोना की रोकधाम के लिए सख्त नियम जारी कर दिए गए हैं। स्कूल-कॉलेजों से लेकर कई जगहों को बंद कर दिया गया है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, चीन के उत्तर और उत्तर पश्चिमी शहरों में कोरोना का आंतक देखने को मिल रहा है। जिसके चलते कुछ यात्रियों को जिम्मेदार माना जा रहा है। फिलहाल, प्रशासन ने सख्त कदम उठाते हुए मास टेस्टिंग की जा रही है। इसके साथ की जहां पर तेजी से वायरस फैल रहा है। वहां लॉकडाउन लगा दिया गया है। पर्यटन स्थलों को भी बंद कर दिया गया है।

जिन शहरों में कोरोना के मामले तेजी से देखने को मिले हैं वहां पर सरकार ने सख्ती दिखाते हुए टूरिस्ट प्लेस, मनोरंजन स्थलों, स्कूल-कॉलेजों और कई बड़ी मार्किटों को बंद कर दिया गया है और कुछ इलाकों में लॉकडाउन भी लगा दिया है। उड़ानें रद्द की जा रही हैं। स्थानीय प्रशासन ने भी संक्रमण को रोकने के लिए कड़े कदम उठाने शुरू कर दिए हैं। लोगों को घरों में रहने की अपील की गई है। कई शहरों में आदेश पारित करते हुए साफ कहा है कि लोग बिना जरूरी काम के घर से बाहर नहीं निकलेंगे।


संबंधित समाचार