होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

अफसरों पर भड़के CM भूपेश: मंजूरी के बाद भी खराब सड़कों की मरम्मत नहीं, लोग तो हमसे पूछेंगे, आपको कौन जानता है

अफसरों पर भड़के CM भूपेश: मंजूरी के बाद भी खराब सड़कों की मरम्मत नहीं, लोग तो हमसे पूछेंगे, आपको कौन जानता है

RAIPUR : सालाना समीक्षा बैठक में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने एक-एक सड़क का ब्यौरा लिया। जिन सड़कों की अधिक शिकायत है उसके लिए जिम्मेदार अफसरों से वजह पूछी। विभागीय सचिव से उसकी तस्दीक कराई। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा, राशि स्वीकृति के बाद भी सड़कों की मरम्मत और कार्य न होना आपकी लापरवाही दर्शाता है। निर्माणाधीन सड़कों पर तेजी से कार्य करायें, और जिन सड़कों में पैचवर्क की आवश्यकता है वहां तत्काल पैचवर्क करें।

मुख्यमंत्री ने कहा, पूरा सोशल मीडिया सड़क के मुद्दों से भरा पड़ा है। भेंट-मुलाकात में खराब सड़कों के बारे में लगातार शिकायत मिली है। एक-एक इलाके का फीडबैक आ रहा है। यह स्थिति किसी भी लिहाज से ठीक नहीं है।

अधिकारियों ने बताया, कोरबा जिले में कटघोरा-हरदीबाजार-बलौदा-अकलतरा मार्ग का निर्माण जारी है। रायगढ़ में चंद्रपुर-डभरा-खरसिया-धरमजयगढ़-पत्थलगांव मार्ग का नवीनीकरण हो रहा है। इसे जल्द ही पूरा करा लिया जाएगा। जांजगीर चांपा में फरगुम से डभरा होते हुये चंद्रपुर मार्ग को अपग्रेड किया जा रहा है। सड़कों की खराब स्थिति पर एक सप्ताह बाद दोबारा समीक्षा की जाएगी। इस बैठक में लोक निर्माण विभाग के मंत्री ताम्रध्वज साहू, अपर मुख्य सचिव सुब्रत साहू, मुख्यमंत्री के सचिव सिद्धार्थ कोमल सिंह परदेशी, वित्त विभाग की सचिव अलरमेलमंगई डी. सहित तमाम अधिकारी मौजूद रहे। मुख्यमंत्री की नाराजगी के बाद लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों ने उन्हें बताया कि छत्तीसगढ़ रोड एण्ड इन्फ्रास्ट्रक्चर डेव्लपमेंट कॉर्पोरेशन इस साल दिसंबर तक 150 सड़कों और 15 पुलों का निर्माण पूरा करा लेगा।

दुर्ग में दुर्ग-अण्डा-उतई-पाटन- अभनपुर मार्ग पर भी काम चल रहा है। दुर्ग के एसीसी चौक जामुल से नंदिनी-अहिवारा मार्ग, बालोद का आदमाबाद-घोटिया-डौंडी मार्ग, जशपुर का बतौली-बगीचा-चरईडांड मार्ग, सरगुजा का अंबिकापुर-दरिमा-नवानगर मार्ग और बस्तर के जगदलपुर बायपास मार्ग का काम भी जल्द ही पूरा करा लिया जाएगा। मार्च 2023 तक 160 सड़क और 20 पुल बन जाएंगे। वहीं जून 2023 तक 74 सड़कें और 25 पुल, दिसंबर 2023 तक 34 सड़क और 5 पुल का काम पूरा करा लिया जाएगा। अब तक मंजूर कुल 520 कामों में से दिसंबर 2023 तक 483 काम पूरे हो जाएंगे।


संबंधित समाचार