होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

केंद्र सरकार से सीएम अशोक गहलोत ने की अपील, कोरोना पर काबू के लिए उपलब्ध करवाएं ज्यादा टीके

केंद्र सरकार से सीएम अशोक गहलोत ने की अपील, कोरोना पर काबू के लिए उपलब्ध करवाएं ज्यादा टीके

जयपुर। पूरे देश में कोरोना वायरस की दूसरी लहर कहर बरपा रही है। सभी बड़े राज्यों में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या में बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है। ऐसे में राज्य सरकार और केंद्र सरकार के सामने कई तरह की चुनौतियां खड़ी हो गई हैं। वहीं राजस्थान व देश के अन्य राज्यों में कोरोना वायरस से संक्रमित होने वालों की संख्या में एक बार फिर तेजी से हो रही बढ़ोतरी पर चिंता जताते हुए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मंगलवार को कहा कि केंद्र सरकार को ज्यादा से ज्यादा लोगों के कोरोना वायरस प्रतिरक्षण टीकाकरण पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए। उन्होंने केंद्र सरकार से राज्यों को अधिकाधिक टीके उपलब्ध कराने की अपील की है।

लोगों ने सतर्कता नहीं बरती तो सख्त फैसले लेंगे

इसके साथ ही गहलोत ने राज्य की जनता से स्वास्थ्य संबंधी नियमों का पालन करने की अपील करते हुए आगाह किया कि अगर सतर्कता नहीं बरती तो सरकार को सख्त फैसले लेने ही पड़ेंगे। गहलोत ने ट्वीट किया कि देश में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। विशेषज्ञों की राय है कि भारत सरकार को ज्यादा से ज्यादा टीकाकरण पर फोकस करना चाहिए। अधिक से अधिक टीकाकरण से ही जनता कोरोना से सुरक्षित हो सकेगी। टीकाकरण में आयु वर्ग की सीमा हटाकर सभी को टीका लगाना चाहिए। गहलोत के अनुसार बेंगलुरु के डॉक्टर देवी शेट्टी की यह राय उचित लगती है कि 24 से 45 वर्ष आयुवर्ग के लोगों का भी शीघ्र टीकाकरण करना चाहिए क्योंकि ये लोग अपने काम से घरों से बाहर रहते हैं और 'सुपर स्प्रेडर' बन सकते हैं। उन्होंने कहा कि भारत के पास बड़ी संख्या में टीका उत्पादन की क्षमता भी उपलब्ध है जिसका इस्तेमाल होना चाहिए।

उन्होंने कहा कि अगर अभी भी लापरवाही बरती गई तो स्थिति बिगड़ सकती है इसलिए मास्क लगाएं, हाथ धोएं एवं सामजिक दूरी का अनुपालन करें। लोगों को आगाह करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि यदि आमजन ने पूर्व की तरह सतर्कता नहीं बरती तो सरकार को सख्त फैसले लेने ही पड़ेंगे, प्रदेश सरकार कठोर फैसलों की बजाय आमजन के सहयोग से कोरोना वायरस की महामारी को निंयत्रित करना चाहती है।


संबंधित समाचार