होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

आर्थिक अपराध शाखा ने चार्टर्ड अकाउंटेंट को किया गिरफ्तार, 14 लोगों से की थी आठ करोड़ की ठगी

आर्थिक अपराध शाखा ने चार्टर्ड अकाउंटेंट को किया गिरफ्तार, 14 लोगों से की थी आठ करोड़ की ठगी

दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) ने एक चार्टर्ड अकाउंटेंट को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपी का नाम निखिल अरोड़ा है। पुलिस की माने तो आरोपी व उसके सहयोगियों ने डीएसआईआईडीसी के औद्योगिक भूखंडों की खरीदी के नाम 14 लोगों से आठ करोड़ की ठगी की थी। पुलिस इस मामले में अन्य मुख्य आरोपियों को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है। पुलिस आरोपी से पूछताछ कर मामले की जांच कर रही है।

डीसीपी (ईओडब्ल्यू) मोहम्मद अली ने बताया कि नरेश जिंदल सहित 14 लोगों ने पुलिस में ठगी की शिकायत की थी। शिकायत में उन्होंने पुलिस को बताया कि वर्ष 1998 में उन्होंने औद्योगिक प्लॉट के लिए डीएसआईआईडीसी में आवेदन किया था। मगर उनके आवेदन को अस्वीकार कर दिया गया।

वर्ष 2018 में विक्रम सक्सेना और अजय सक्सेना ने खुद को डीएसआईआईडीसी का अधिकारी बताते हुए उनसे मुलाकात की। उन्होंने विभाग द्वारा अस्वीकृत पीड़ितों के मूल आवेदन पत्र को दिखाते हुए दावा किया था कि अतिरिक्त खर्च करने पर उन्हें औद्योगिक भूखंड आवंटित किए जा सकते हैं।

इस पर सभी लोग इनके झांसे में आ गए। पीड़ितों ने आरोपियों के बैंक खाते में स्थानांतरित कर दिए। लेकिन काफी इंतजार करने के बाद भी उन्हें भूखंड नहीं मिले। पुलिस ने मामला दर्ज कर विक्रम सक्सेना सहित अन्य को दबोच लिया, जबकि निखिल इस मामले में फरार चल रहा था। गुप्त सूचना मिलने के बाद पुलिस ने निखिल को गिरफ्तार कर लिया।


संबंधित समाचार