होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

Afghanistan Crisis: अमेरिका ने काबुल एयरपोर्ट पर हुए धमाकों का लिया बदला किया ये दावा

Afghanistan Crisis: अमेरिका ने काबुल एयरपोर्ट पर हुए धमाकों का लिया बदला किया ये दावा

अमेरिका (America) ने काबुल (Kabul) एयरपोर्ट पर हुए धमाकों का बदला ले लिया है। आज सुबह तड़के अमेरिका ने खुद को इस्लामिक स्टेट (US Drone Strike ISIS) कहने वाले आतंकवादी संगठन के खिलाफ ड्रोन हमले किए हैं। इस बात की जानकारी पेंटागन ने दी है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, हाल ही में काबुल एयरपोर्ट पर हुए आत्मघाती बम धमाकों (suicide bombings) में लगभग 169 लोगों की मौत हुई है। इस आतंकी हमले (Terrorists attack) में 13 अमेरिकी सैनिकों की भी मौत हुई है।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि काबुल एयरपोर्ट पर आत्मघाती हमलों की जिम्मेदारी इस्लामिक स्टेट के खुरासान मॉडल (ISIS-K) ने ली थी। जिसके बाद अमेरिकी सैन्य बलों ने एक ISIS-K प्लानर के खिलाफ आतंकवाद विरोधी अभियान चलाया। न्यूयॉर्क टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, इस अभियान के तहत अमेरिकी सेना (America Army) ने ये हमले नानगहर प्रांत में किए हैं। अमेरिकी अधिकारियों ने इस ड्रोन हमले (Drone attacks) में काबुल बम धमाके के मुख्य साजिशकर्ता को मार गिराने का दावा किया है।

यूएस सेंट्रल कमांड (US Central Command) के प्रवक्ता कैप्टन बिल अर्बन (Spokesperson Captain Bill Urban) का कहना है कि यह मानवरहित हमला अफगानिस्तान के नानगहर प्रांत (Nangarh Province) में हुआ है। उन्होंने जानकारी दी है कि शुरुआती संकेत मिलें हैं कि हमने लक्ष्य को खत्म कर दिया है। हमें किसी आम नागिरक की मौत की जानकारी नहीं है।

साथ ही बताया कि अमेरिकी सैन्य बलों (US military forces) ने एक आईएसआईएस-के प्लानर के खिलाफ आतंकवाद विरोधी अभियान चलाया। रिपोर्ट के अनुसार, सुरक्षा कारणों के चलते अमेरिकी नागरिकों को काबुल एयरपोर्ट पर अलग-अलग गेट्स से तुरंत निकलने को कहा गया है।

बता दें कि वहीं अमेरिका, काबुल एयरपोर्ट पर एक और हमले की आशंका जता चुका है और अपने नागरिकों से तत्काल वहां से निकलने का अनुरोध किया है।

 


संबंधित समाचार