होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

IPL 2024: आईपीएल में नहीं दिखेंगे स्टार खिलाड़ी तीन चोटिल, तीन ने टीम को दिया 'धोखा'

IPL 2024: आईपीएल में नहीं दिखेंगे स्टार खिलाड़ी तीन चोटिल, तीन ने टीम को दिया 'धोखा'

IPL 2024: नई दिल्ली। आईपीएल 2024 शुरू होने में अब बस कुछ दिनों का वक्त रह गया है। लीग का 17वीं सीजन 22 मार्च से डिफेंडिंग चैंपियंस चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच चेपोंक में मुकाबले से शुरू होगा। हालांकि, लीग शुरू होने से पहले ही कुछ टीमों को बड़ा झटका लगा है। अब तक छह खिलाड़ी इस सीजन से बाहर हो चुके हैं। इनमें से तीन खिलाड़ी तो चेटिल होने की वजह से बाहर हुए. जबकि चार खिलाड़ियों ने निजी कारणों या एनओसी बहीं मिलने की वजह से बाम वापस ले लिया। इससे फ्रेंचाइजी नाराज है, क्योंकि उन्होंने टीम कॉन्धिवेशन को ध्यान में रखते हुए उन खिलाड़ियों को ऑक्शन में खरीदा था. लेकिन अब उन्हें धोखा मिला है। आइए देखते हैं उन खिलाड़ियों की लिस्ट जो आईपीएल 2024 से बाहर हो चुके हैं और उनके रिप्लेसमेंट में किस खिलाड़ी को टीम में शामिल किया है।

गुजरात टाइटंस
मोहम्मद शमी 2023 सीजन में सबसे ज्यादा विकट लेने वाले शमी को 2023 वराडे वि कप के दौरान टखने में चोट लग इस की वजह वह आईपीएल 200 बाहर हो गए हैं। शमी की हाल है। लंदन में सर्जरी हुई थी। 

राजस्थान रॉयल्स
चेन्नई सुपर किंग्स डेवोन कॉन्वे न्यूजीलैंड के बल्लेबाज ने हाल ही में अंगूठे की चोट के लिए सर्जरी कराई थी और उनके आठ सप्ताह तक एक्शन से बाहर रहने की उम्मीद है। सीएसके ने किसी रिप्लेसमेंट के नाम का एलान नहीं किया है।
दिल्ली कैपिटल्स
हैरी ब्रूक
प्रसिद्ध कृष्णा

भारत का यह तेज गेंदबाज फरव में क्वाड्रिसेप्स टेंडन की सर्जरी। बाद लगातार दूसरे आईपीएल स बाहर हो गया है। ऊहें रणजी ट्रॉ के दौरान चोट लगी थी। अभी तक उनके रिप्लेसमेंट का एलान नहीं किया गया है।
लखनऊ सुपर जाएंट्
मार्क वुड

ईसीचों ने टी20 विश्व कप और के घरेलू सीजन से पहले वर्कलोड ध्यान रखते हुए वुड को आईपीएल बाहर हो जाने को कहा। उनकी ज वेस्टइंडीज के तेज गेद‌बाज शमर जोसेफ को टीम में शामिल किया इंग्लैंड के बल्लेबाज ने आईपीएल 2024 से नाम वापस ले लिया है। वह फरवरी से एक्शन से दूर हैं। हाल ही में भारत के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज से भी उन्होंने नाम वापस ले लिया था।


संबंधित समाचार