होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

राम मंदिर के स्थल पर जमीन के 2 हजार फीट नीचे डालेगा टाइम कैप्सूल, जानिए वजह...

राम मंदिर के स्थल पर जमीन के 2 हजार फीट नीचे डालेगा टाइम कैप्सूल, जानिए वजह...

अयोध्या। राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के सदस्य कामेश्वर चौपाल ने का कहना है कि उत्तर प्रदेश के अयोध्या में राम मंदिर के स्थल पर जमीन के करीब 2 हजार फीट नीचे टाइम कैप्सूल रखा जाएगा। ताकि, जब कोई भी राम मंदिर के इतिहास का अध्ययन करना चाहे तो उसे केवल राम जन्मभूमि से संबंधित तथ्य ही मिलें।

बता दें पीएम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 5 अगस्त को राम मंदिर का शिलान्यास करेंगे। शिलान्यास समारोह के लिए अयोध्या में तैयारियां जोरों पर हैं। इस अवसर पर होने वाले कार्यक्रम की सरकारी चैनल दूरदर्शन पर लाइव स्ट्रीम भी की जाएगी।

मिली जानकारी के मुताबिक, 5 अगस्त 2020 को राम मंदिर के 'भूमि पूजन' समारोह के लिए जिन लोगों को आमंत्रित किया जा रहा हैं। उनमें भाजपा के सीनियर नेता लालकृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी और आरएसएस चीफ मोहन भागवत का नाम शामिल है।

बीते रविवार को इस बात की जानकारी मंदिर के ट्रस्टी ने दी। बताया जा रहा है कि कुल मिलकर इस कार्यक्रम में 150 लोग शामिल होंगे। इस प्रोग्राम के दौरान सामाजिक दूरी का पालन किया जाएगा। श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के एक सदस्य अनिल मिश्रा ने बताया कि आमंत्रित लोगों की सूची को अंतिम रूप दिया जाना बाकी है।


संबंधित समाचार