होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

मारपीट कर व्यापारी से 50 लाख की लूट : एटीएम से निकाले 40 हजार, 2 नाबालिग साहित 10 बदमाश गिरफ्तार

मारपीट कर व्यापारी से 50 लाख की लूट : एटीएम से निकाले 40 हजार, 2 नाबालिग साहित 10 बदमाश गिरफ्तार

रायपुर। राजधानी रायपुर के डुमरतराई में कारोबारी से हुई 50 लाख की लूट के मामले को पुलिस ने सुलझा लिया है। वारदात में शामिल 8 लुटेरें और 2 एटीएम कार्ड से पैसा निकालने वाले कुल 10 बदमाशों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। वहीं अन्य आरोपियों की तलाश जारी है। गिरफ्तार आरोपियों में 2 नाबालिग भी शामिल है। पकड़े गए आरोपियों के पास से पुलिस ने करीब 6 लाख नगदी बरामद की है। मामला माना थाना क्षेत्र का है। बता दें कि 16 मई को डुमरतराई में अनाज व्यापारी नरेंद्र खेतपाल से डुमरतराई स्थित अपनी दुकान से दो पहिया वाहन में नगद रकम लेकर घर लौट रहे थे। इस दौरान मिंटू स्कूल के पास अज्ञात लुटेरों ने मारपीट कर 50 लाख रुपए लूटकर फरार हो गए थे। मामले में कुछ बाइक पर सवार अज्ञात लुटेरे सवार थे। लुटेरों ने कारोबारी को सड़क पर रोककर लात, घूंसे और डंडे से सिर पर हमला कर पैसों से भरा बैग लेकर फरार हो गए थे। इसके बाद कारोबारी ने इसकी जानकारी अपने बेटे कृष्ण खेतपाल को दी। फिर माना थाने में मामले की रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी। पुलिस जांच पड़ताल के बाद शनिवार को 8 लुटेरें और 2 एटीएम कार्ड से पैसा निकालने वाले कुल 10 बदमाशों को गिरफ्तार किया। वहीं अन्य आरोपियों की तलाश जारी है।
 

प्लानिंग के साथ लूट

पुलिस ने बताया कि जांच के दौरान टीम को डूमरतराई थोक बाजार में काम करने वाले देवेन्द्र धृतलहरे और अजय उर्फ अज्जू के बारे में पता चला। टीम को पता लगा कि ये लोग गायब हैं और आपराधिक आदतों वाले भी। डूमरतराई में ही लूट के शिकार हुए कारोबारी नरेंद्र खेतपाल की दुकान है। जांच टीम ने देवेन्द्र धृतलहरे और अजय को ढूंढना शुरू किया। इस बीच पुलिस को अभनपुर के केन्द्री में रहने वाले शिव कुमार कोसले के बारे में पता चला। ये बात पुख्ता हुई कि ये भी इस कांड में शामिल है। पुलिस ने शिव को अभनपुर जाकर पकड़ा। शिव ने बताया कि पूरी घटना के मास्टर माइंड देवेन्द्र धृतलहरे और अजय हैं। ये दोनों जानते थे कि कारोबारी नरेंद्र अक्सर अपनी दुकान बंद करने के बाद कैश लेकर घर जाता है। घटना के 10 दिन पहले दोनों ने शिव से संपर्क किया और प्लानिंग शुरू हुई। शिव ने पुलिस को बताया कि माना तूता रोड़ के पास जंगल में सभी की मुलाकात होती थी। सब यहीं बैठकर लूट की वारदात को कैसे अंजाम देना है, इसकी प्लानिंग करते थे। शिव ने ही अपने इलाके के बाकी लड़कों को इस वारदात को अंजाम देने के लिए राजी किया। घटना के बाद सभी अलग-अलग फरार हो गए। वारदात के दो दिन बाद आरोपी देवेन्द्र, अजय और शिव ने लूट की रकम आपस में बांट ली थी। कैश बैग में इन बदमाशों को कारोबारी का एटीएम कार्ड एवं बैंक पास बुक भी मिला। बदमाशों को कारोबारी की बैंक डीटेल्स भी मिल गई थी। इसके बाद शिव कुमार अपने साथी शशिकांत और बनवारी के साथ एटीएम गया और कारोबारी के खाते से 40 हजार रुपए निकाल लिए।
 

 

इस कांड को अंजाम देने वाले मास्टर माइंड आरोपी देवेन्द्र धृतलहरे, अजय उर्फ अज्जू और तिलक अब भी फरार हैं। पकड़े गए बदमाशों में शिव कुमार कोसले, मनीष यादव, टिकेश चतुर्वेदी, सूरज महेश्वर, नरेन्द्र बंजारे, अगम दास कोसले, शशिकांत चतुर्वेदी, बनवारी यादव और दो नाबालिग शामिल हैं। ये सभी अभनपुर और मुजगहन के रहने वाले हैं। देखिए वीडियो-

 


संबंधित समाचार