होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

MP Fire : गर्मी ढा रही कहर, कारखाने में लगी आग, कार बनी ज्वाला

MP Fire : गर्मी ढा रही कहर, कारखाने में लगी आग, कार बनी ज्वाला

भोपाल। प्रदेश में लगातार गर्मी अपना असर दिखाने में लगी है। लगातार सामने आ रही आग लगने की घटनाओं में इजाफा ही देखने को मिल रहा है। आज फिर प्रदेश के दो जिलों से ऐसी ही घटनाएं सामने आई हैं। जिसमें एक मामला रायसेन का है यहां एक फैक्ट्री में आग लग गई है। वहीं दूसरा मामला कटनी से सामने आया है, जहां एक कार में आग लग गई है। दोनों ही मामलों में आग के कारण भारी नुकसान तो हुआ है, लेकिन गनीमत रही की किसी प्रकार की जनहानि नहीं हुई है। 

शहर में बने कारखाने में आग 

रायसेन जिले से खबर सामने आ रही है कि यहां औद्योगिक नगरी मण्डीदीप के पटेल नगर में भीषण आग लगी है। आग जिस फैक्ट्री में लगी वह मूर्ति बनाने का कारखान बताया जा रहा है। खतरे की बात तो ये थी कि ये कारखाना रहवासी इलाके में बना हुआ है। इसमें लगी आग से आस-पास के और भी लोग सहम चुके थे। इस दौरान बिजली विभाग की भा लापरवाही देखने को मिल रही है। इस भीषण आग के बाद भी किसी ने बिजली लाइन बंद नहीं की थी। दमकलों ने इस आग पर काफी मशक्कत के बाद काबू पाया है। गनीमत तो ये रही कि ये आग और घरों को अपनी चपेट में लेते हुए फैली नहीं। समय रहते आग पर काबू पा लिया गया। हालांकि आग लगने के कारण अज्ञात हैं। 

चलती कार में आग

कटनी जिले से खबर सामने आई है कि खिरहनी फ्लाईओवर ब्रिज पर एक कार धूं-धूं कर जल उठी है। कार चल रही था, जिसमें कार में महिला बच्चे समित 5 लोग सवार थे। कार में आग लगते ही चलती कार से कूद कर सभी लोगों ने अपनी जान बचाई है। रोड पर आग का गा बनी कार को देख लोगों द्वारा फायर ब्रिगेड को कॉल किया गया। इसके बाद मौके पर पहुंची दमकल ने आग पर काबू पाया। हालांकि इतनी देर में कार जलकर खाक हो गई थी। बताया गया है कि कार में सवार सभी लोग बरही से जबलपुर जा रहे थे। 
 


संबंधित समाचार