होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

तमिलनाडु की पूर्व CM जयललिता मौत मामले में करीबी शशिकला सहित डॉक्टर-अधिकारियों पर शक,जांच रिपोर्ट पब्लिक कर दी गई

तमिलनाडु की पूर्व CM जयललिता मौत मामले में करीबी शशिकला सहित डॉक्टर-अधिकारियों पर शक,जांच रिपोर्ट पब्लिक कर दी गई

TAMILNADU: तमिलनाडु की पूर्व CM जयललिता मौत मामले में जांच रिपोर्ट पब्लिक कर दी गई है। रिपोर्ट में उनके सहयोगी शशिकला, तथा एक सीनियर अधिकारी और डॉक्टरों को दोषी बताया गया है।  समिति ने 500 पन्नों की रिपोर्ट राज्य सरकार को सौंपते हुए रिपोर्ट में कहा है कि जयललिता और शशिकला के बीच अच्छे संबंध नहीं थे। उनकी मौत की डिटेल इन्वेस्टिगेशन कराई जाए। रिपोर्ट में कहा गया है कि नेचुरल डेथ की बजाय इसे क्राइम मानकर जांच कराई जाए।

यह भी पढ़ें: BCCI NEW PRESIDENT: सौरव गांगुली की जगह लेंगे, पूर्व ऑलराउंडर रोजर बिन्नी, BCCI के 36वें प्रेसिडेंट बनेंगे

जांच रिपोर्ट में 4 मुख्य किरदार:

समिति ने सीएम के मौत पर चार लोगों पर शक जाहिर की है जिसमे से पहली वीके शशिकला हैं ये जयललिता की करीबी सहयोगी थीं। उनके आवास पर रहती थीं। उनके बीमार पड़ने से लेकर मौत तक हमेशा साथ रहीं। दूसरे में डॉ केएस शिवकुमार हैं ये मुख्यमंत्री जयललिता के निजी डॉक्टर थे. तीसरे में राधाकृष्णन तत्कालीन स्वास्थ्य सचिव राधाकृष्णन भी आरोपी बनाए गए हैं। जो जयललिता की सेहत की निगरानी रखते थे। और चौथी और आखरी शक सी विजयभास्कर पर है ये तत्कालीन स्वास्थ्य मंत्री विजयभास्कर जयललिता के करीबी थे। ये बुलेटिन जारी करने से लेकर हेल्थ अपडेट देते थे।

यह भी पढ़ें: NATIONAL NEWS : केदारनाथ से 2 किलोमीटर दूर गरुड़चट्टी में हेलीकाप्टर हुआ क्रैश, 7 लोगो की मौत

अब बात कुछ पुरानी: 

2016 में तमिलनाडु की पूर्व CM  जे जयललिता की मौत हुई थी. 5 दिसंबर 2016 को चेन्नई के अपोलो अस्पताल में जयललिता का निधन हो गया था। वे करीब 2 महीने तक अस्पताल में भर्ती थीं।  जिसका वजह दिल का दौरा बताया गया था,  उस वक्त वे मुख्यमंत्री पद पर थीं। उनके निधन के बाद मेडिकल बुलेटिन में दिल का दौरा बताया गया.

यह भी पढ़ें : PRICES INCREASED: 17 दिन में फिर बढ़े दाम, पेट्रोल से महंगी हुई सीएनजी, घरेलू गैस पीएनजी के दाम भी बढ़े

पन्नीरसेल्वम ने सवाल उठाया, पल्लानीस्वामी ने जांच बैठाई: 

पन्नीरसेल्वम के नेतृत्व में जयललिता की पार्टी AIADMK के कई नेताओं ने उनके निधन को लेकर सवाल उठाया था। नेताओं का कहना था कि उनकी सहयोगी शशिकला और उनके परिवार के सदस्यों ने इस मामले में काफी-कुछ छिपाया है। इसके बाद पल्लानीस्वामी की सरकार ने जांच बैठाई थी।

यह भी पढ़ें: NEW CJI DY : भारत के 50वें मुख्य न्यायाधीश जस्टिस धनंजय यशवंत चंद्रचूड़ होंगे, राष्ट्रपति ने लगाई मुहर
 


संबंधित समाचार