होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

Relationship Tips : एक-दूसरे के करीब आने के लिए शादीशुदा जोड़े बिस्तर में कर सकते हैं ये चीजें

Relationship Tips : एक-दूसरे के करीब आने के लिए शादीशुदा जोड़े बिस्तर में कर सकते हैं ये चीजें

Relationship Tips: कपल्स (Couples) के लिए बेडरूम (Bedroom) एक ऐसी जगह है जहां वो एक दूसरे को और करीब से जान पाते हैं। शादी (Marriage) एक सच्ची साझेदारी है, जिसमें दो लोग अपनी जिंदगी के खुशियां और गम के अलावा और बहुत से अनमोल लम्हें एक दूसरे के साथ बिताते हैं। शादीशुदा जोड़े (Married Couples) या कपल अपने बेडरूम मूमेंट्स (Bedroom Moments) को स्पेशल बनाने के लिए कई चीजें करते हैं। एक रिलेशनशिप (Relationship) में इंटिमेसी (Intimacy) जरूरी है, लेकिन इसके अलावा बहुत सी चीजें और भी हैं जो आपके रिलेशनशिप को मजबूत बनाती हैं और आपको एक-दूसरे के और करीब लेकर आती हैं। अपनी इस स्टोरी में हम आपको इंटिमेसी के अलावा उन चीजों के बारे में बताएगें जो कपल्स अपने बेडरूम में कर सकते हैं।

असहमति

बेडरूम आपकी सुरक्षित जगह है, इसलिए अक्सर यही वह जगह होती है जहां कपसल्स को असहमति दिखानी चाहिए। कई बार कुछ ऐसी बातें होती हैं, जिन्हें आप अपने ससुराल वाले या बच्चों के सामने शेयर नहीं करना चाहते हैं, ऐसे में बेडरूम आपका वो पर्सनल स्पेस है जहां पर आप एक-दूसरे के प्रति असहमति प्रकट कर सकते हैं, या अपने विचारों को दूसरों के सामने रख सकते हैं। ये आपकी घरेलू समस्याएं भी हो सकती हैं और आप दोनों की पर्सनल प्रॉब्लम्स भी।

एक साथ गेम खेलकर आराम करें

जहां काम आप लोगों को व्यस्त रखता है, वहीं बेडरूम एक ऐसी जगह बन जाता है जहां आप न केवल एक भावुक पल बिताकर बल्कि अपने पार्टनर के साथ खेलकर वास्तव में आराम करते हैं। यह मल्टी-प्लेयर वीडियो गेम से लेकर स्क्रैबल, बाकि अन्य इंडोर गेम्स हो सकते हैं। यह आपके रिश्ते को मज़ेदार और तनाव रहित रखता है।

एक दूसरे को मसाज दें

इंटिमेसी के अलावा, कपल्स बेड में एक-दूसरे को मसाज भी दे सकते हैं। ये रोमांटिक के साथ आरामदायक भी हो सकता है। ये आपको एक-दूसरे के करीब लाता है और साथ ही ये आपको दिन-भर की थकान से राहत भी दिलाता है। आपके पार्टनर द्वारा की गई हॉट ऑयल मसाज से आपको बहुत अच्छा महसूस होता है।

अपनी कल्पनाओं को आवाज़ दें

कपल्स बेड में एक-दूसरे को खुश करने के मजेदार तरीकों पर चर्चा कर सकते हैं। यह हमेशा प्रेम-निर्माण की प्रस्तावना नहीं होती है क्योंकि कभी-कभी आप काम के कारण थके हुए होते हैं और केवल उन कल्पनाओं पर चर्चा करना चाहते हैं जिन्हें आप भविष्य में करने का इरादा रखते हैं। इस दौरान आप अपनी इच्छाओं को पार्टनर से व्यक्त कर सकते हैं और उनकी इच्छाओं को जानकर उनके और करीब आ सकते हैं।

एक दूसरे के दिन के बारे में पूछें

अब जबकि महिला हो या पुरुष ऑफिस और घर के कामों के कारण सबकि लाइफ काफी बिजी हो गई है, तब आपको अपने बेडरूम में ही टाइम मिल पाता है कि आप अपने पार्टनर से थोड़ी बातचीत कर पाएं। इस दौरान आप उनके दिन कैसा रहा इस बारे में पूछ सकते हैं। यहां आप एक दूसरे को सपोर्ट करने के साथ अपनी पैसों पर भी चर्चा कर सकते हैं। जोड़ों के लिए खर्च के बारे में बात करना और बिस्तर पर एक साथ परिवार की आय बढ़ाने के अवसरों की तलाश करना भी असामान्य नहीं है।


संबंधित समाचार