होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

लगातार 5वें दिन कोरोना के एक्टिव मामलों में दर्ज की गई कमी, रिकवरी दर में हो रही वृद्धि

लगातार 5वें दिन कोरोना के एक्टिव मामलों में दर्ज की गई कमी, रिकवरी दर में हो रही वृद्धि

भारत में बेकाबू हुआ कोरोना वायरस कुछ हद तक कंट्रोल होता नजर आ रहा है। अब देश में कोरोना के प्रतिदिन आने वाले नए मामलों में कमी देखी जा रही है। वहीं, इसके साथ ही इस खतरनाक वायरस से ठीक होने वाले लोगों की संख्या में भी तेजी से इजाफा होता जा रहा है। बस यही वजह है कि देश में कोरोना वायरस के एक्टिव मामलों में तेजी से कमी आ रही है और रिकवरी दर में भी वृद्धि हो रही है। बुधवार को लगातार 5वें दिन एक्टिव मामलों में कमी दर्ज की गई है। हालांकि, देश में कोरोना के कारण मरने वालों की से संख्या भी लगातार बढ़ रही है।

आपको बता दें की स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, बीते 24 घंटों में देशभर में कोरोना वायरस के 83347 नए मामले सामने आए हैं। इसी के साथ कुल कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 56,46,010 हो गई है। जबकि, बीते 24 घंटे में देशभर में 89,746 लोगों ने इस खतरनाक वायरस को मात दी है। अब तक 45,87,613 मरीज कोरोना वायरस जैसी खतरनाक बीमारी से ठीक हो चुके हैं। इसी के साथ देश में कोरोना वायरस का रिकवरी रेट 81.25 प्रतिशत हो गया है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें की देश में नए कोरोना मामलों के मुकाबले ठीक होने वाले लोगों की संख्या ज्यादा होने के कारण एक्टिव मामलों में कमी देखी गई है। लगातार 5वें दिन कोरोना वायरस के एक्टिव मामलों में आई है और अब कुल एक्टिव मामलों का आंकड़ा घटकर 9,68,377 हो गया है।


संबंधित समाचार