होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

दिल्ली-एनसीआर में इंटरनेट सेवा बंद होने से लोग परेशान, 5 करोड़ यूजर्स हो रहे प्रभावित

दिल्ली-एनसीआर में इंटरनेट सेवा बंद होने से लोग परेशान, 5 करोड़ यूजर्स हो रहे प्रभावित

दिल्ली-एनसीआर में इंटरनेट सेवा बंद करने से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। दिल्ली में करीब 5 करोड़ यूजर्स प्रभावित हुए हैं। गृह मंत्रालय ने राजधानी के कई हिस्सों में मोबाइल इंटरनेट पर रोक लगा दी है। इसके बाद से दिल्ली-एनसीआर के इंटरनेट यूजर्स परेशान हैं। किसानों के हुड़दंग के बाद सरकार ने ये फैसला लिया है।

किसानों की ट्रैक्टर रैली के दौरान हुए हंगामे के बाद, गृह मंत्रालय (एमएचए) ने एनसीटी (राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र) के सिंघु, गाजीपुर, टिकरी, मुकरबा चौक, नांगलोई और उनके आसपास के क्षेत्रों में इंटरनेट सेवाओं को बंद कर दिया है। हरियाणा के तीन जिले सोनीपत, पलवल और झज्जर में भी आज शाम 5 बजे तक इंटरनेट सेवाएं बंद हैं।

हालांकि गृह मंत्रालय ने इंटरनेट सेवाओं - मोबाइल या होम ब्रॉडबैंड - के बारे में विशेष प्रकार से कुछ भी निर्दिष्ट नहीं किया है, लेकिन शहर के एक बड़े हिस्से में उपयोगकर्ताओं को इंटरनेट का उपयोग करने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। हालांकि गृह मंत्रालय ने केवल इंटरनेट सर्विस पर रोक लगाई है।

दिल्ली में 5.2 करोड़ इंटरनेट यूजर्स में से अकेले रिलायंस जियो के ही 1.88 करोड़ ग्राहक हैं। ऐसे में यदि इंटरनेट सेवाएं बंद हो जाने की वजह से इसका असर जियो के नेटवर्क पर भी पड़ा है। यही वजह है कि जियो यूजर्स को वॉयस कॉल करने में भी समस्या का सामना करना पड़ रहा है। किसानों की वजह से हुए बवाल से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।


संबंधित समाचार