होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

लगातार बढ़ रहे नक्सली हत्या के मामले, युवक को गोपनीय सैनिक मानकर उसकी हत्या

लगातार बढ़ रहे नक्सली हत्या के मामले, युवक को गोपनीय सैनिक मानकर उसकी हत्या

सुकमा। छत्तीसगढ़ के बस्तर इलाके में नक्सली आतंक कम होने का नाम नहीं ले रहा है। इन दिनों शायद ही ऐसा कोई दिन गुजर रहा हो, जब नक्सलियों द्वारा बेरहमी से आम ग्रामीणों को मार डालने की खबरें नहीं आती हों। सप्ताह के एक-दो दिन को छोड़ दें तो लगातार हर दिन नक्सलियों द्वारा किसी न किसी ग्रामीण को मार डाले जाने की खबरें आ रही हैं।

कल तक खबर थी कि इसी हफ्ते लगभग 6 ग्रामीणों की हत्या की गई और दर्जनों ग्रामीण गायब हैं। आशंका है कि उन्हें नक्सलियों ने किडनैप कर रखा है। किडनैप कर लिए गए ग्रामीणों के बारे में पुलिस की तरफ से कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है। आज की ताजा खबर यह है कि कल भी नक्सलियों ने 22 साल के एक युवक को मार डाला। मृतक जगरगुंडा के कुन्देड़ का रहने वाला है। उसकी हत्या कुन्देड़ और मीचीगुड़ा के बीच की गई और लाश वहीं पर फेंक दिया गया।

मृतक का नाम उइका हूंगा बताया जा रहा है। जानकारी मिल रही है कि नक्सलियों ने हूंगा को 'गोपनीय सैनिक' मान लिया था। नक्सलियों को शक था हूंगा पुलिस के लिए मुखबिरी का काम करता है। इसी शक के चलते नक्सलियों ने हूंगा की हत्या उस समय कर दी जब हूंगा अपनी बहनों को छोड़ने के लिए किसी दूसरे गांव गया हुआ था।

इस घटना के बारे में भी पुलिस के तरफ से कोई आधिकारिक बयान फिलहाल नहीं है। सूत्रों का दावा है कि पुलिस को इस घटना की जानकारी तब लगी जब ग्रामीणों ने कुन्देड़ और मिचीगुड़ा के बीच लाश मिलने की सूचना पुलिस को दी।


संबंधित समाचार