होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

NATIONAL NEWS : ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी (AICC) के ऑफिस में होगी कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव के वोटों की गिनती

NATIONAL NEWS : ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी (AICC) के ऑफिस में होगी कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव के वोटों की गिनती

NATIONAL NEWS : 17 अक्टूबर को पुरे देश में कांग्रेस पार्टी के नेताओ ने अपने पार्टी के रास्ट्रीय अध्यक्ष पद के लिया वोट डाला हैं। इस चुनाव में कांग्रेस पार्टी के वरिष्ट नेता मल्लिकार्जुन खड़गे और शशि थरूर आमने-सामने हैं।  कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए ९००० से अधिक प्रतिनिधियों ने गुप्त मतदान के जरिये वोट दिया हैं

यह भी पढ़ें : एशिया की सबसे बड़ी रक्षा प्रदर्शनी का नरेंद्र मोदी किए उद्घाटन , दुनिया देखेगी भारत की ताकत

। और आज नई दिल्ली के 24 अकबर रोड स्थित ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी (AICC) के ऑफिस में कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव के वोटों की गिनती होनी हैं। 17 अक्टूबर को वोटिंग के बाद सभी बूथों से मतपेटियां AICC के दफ्तर पर मंगा ली गई थीं। बुधवार को मतगणना शुरू होने से पहले मतपत्रों को मिला लिया जाएगा, ताकि ये पता न चले कि किस उम्मीदवार को किस राज्य से कितने वोट मिले हैं। इसके बाद वोटों की छंटनी होगी, फिर 50-50 वोटों की गडि्डयां बनाकर उनकी काउंटिंग की जाएगी। रुझानों में खड़गे की जीत तय बताई जा रही है, क्योंकि उन्हें गांधी परिवार का समर्थन हासिल है।

यह भी पढ़ें : पति ने पेट्रोल छिड़ककर अपने ससुराल में पत्नी,बेटा-बेटी और सास-ससुर को जिन्दा जलाया, सभी की मौत

चुनाव में 9900 वोटर्स में से 9500 ने वोट डाले थे। काउंटिंग सुबह 10 बजे से शुरू होगी। और कुछ समय पश्चात कांग्रेस पार्टी को अपना नया पार्टी का अध्यक्ष मिल जायेगा। कांग्रेस  पार्टी के चुनाव में जो भी जीतेगा, वह कांग्रेस अध्यक्ष बनने वाला 65वां नेता होगा। इनमें से कई नेता एक से ज्यादा बार भी अध्यक्ष रह चुके हैं। अगर खड़गे ये चुनाव जीतते हैं तो वह कांग्रेस अध्यक्ष बनने वाले दूसरे दलित नेता होंगे। बाबू जगजीवनराम कांग्रेस अध्यक्ष बनने वाले पहले दलित नेता थे।  


संबंधित समाचार