होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

कोलकाता और राजस्थान आमने-सामने, अधर में अटकी Mumbai Indians की सांसें

कोलकाता और राजस्थान आमने-सामने, अधर में अटकी Mumbai Indians की सांसें

खेल | कोलकाता नाइटराइडर्स और राजस्थान रॉयल्स (KKR vs RR) में आज आईपीएल 2021 (IPL 2021) का 54वां मुकाबला होने जा रहा है। केकेआर को ये अच्छे से पता है कि एक हार उनके प्लेऑफ का रास्ता बंद कर सकती है। इयोन मॉर्गन वाली कोलकाता की टीम तीन दिन के ब्रेक के दौरान ये बेहतरीन ढंग से देखा है कि कैसे राजस्थान रॉयल्स और पंजाब किंग्स प्लेऑफ की दौड़ से लगभग बाहर हो गए हैं।

इसलिए शेड्यूल के आधार पर केकेआर आज राजस्थान से भिड़ेगा लेकिन उसका मुख्य मुकाबला मुंबई इंडियंस से है। दोनों टीमें 12 अंकों पर ही अटकी है। हालांकि, दोनों में से कोलकाता का रन रेट ज्यादा है। वहीं अगर कोलकाता आज जीत जाती है तो उसे मुंबई के हैदराबाद को बुरी तरह हराने की जरुरत नहीं होगी।

वहीं रॉयल्स को मुंबई इंडियंस से पिछले मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा। इस हार के कारण उसके आखिरी चार में पहुंचने का रास्ता लगभग बंद हो गया है। पिछले मुकाबले में रॉयल्स की टीम महज 90 रन ही बना सकी थी।

हालांकि, अब रॉयल्स को हार-जीत से फर्क नहीं पड़ता लेकिन अब वह कोलकाता का खेल बिगाड़ने की पूरी कोशिश करेगा। इसके साथ ही अगर आज राजस्थान की टीम जीत जाती है तो कोलकाता की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। इसके बाद उसे ये दुआ करने होगी कि हैदराबाद शुक्रवार को मुंबई को मात दे दे।

कोलकाता के अहम खिलाड़ी आंद्रे रसल और लॉकी फर्ग्युसन पूरी तरह से फिट हो गए हैं। हालांकि, टीम ने अभी उनकी वापसी को लेकर किसी तरह की कोई बात नहीं कही है लेकिन बुधवार को वे नेट प्रैक्टिस कर रहे थे।
 

दोनों की संभावित प्लेइंग इलेवन इस प्रकार हैं-
 

राजस्थान रॉयल्स

लियाम लिविंगस्टन, यशस्वी जायसवाल, संजू सैमसन (कप्तान और विकेटकीपर), ग्लेन फिलिप्स, शिवम दुबे, डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, श्रेयस गोपाल, कुलदीप यादव, मुस्ताफिजुर रहमान और चेतन सकारिया।


केकेआर

शुभमन गिल, वेंकटेश अय्यर, राहुल त्रिपाठी, नीतीश राणा, इयोन मॉर्गन (कप्तान), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), आंद्रे रसल, संदीप वॉरियर, लॉकी फर्ग्युसन, वरुण चक्रवर्ती।


संबंधित समाचार