होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

हर वर्ष 25 मई को मनाया जाएगा ’झीरम श्रद्धांजलि दिवस, मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को जारी किए निर्देश

हर वर्ष 25 मई को मनाया जाएगा ’झीरम श्रद्धांजलि दिवस, मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को जारी किए निर्देश

रायपुर। छत्तीसगढ़ में हर वर्ष 25 मई को ’झीरम श्रद्धांजलि दिवस’ के रूप में मनाया जाएगा। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इस संबंध में आज अधिकारियों को निर्देश जारी किए हैं। गौरतलब है कि 25 मई 2013 को झीरम घाटी में नक्सल हिंसा में बड़ी संख्या में कांग्रेस के नेता और सुरक्षा में तौनात जवान शहीद हो गए थे। प्रदेश के वरिष्ठ नेताओं, सुरक्षा बलों के जवानों और विगत वर्षो में नक्सल हिंसा के शिकार हुए सभी लोगों की स्मृति में 25 मई को प्रतिवर्ष ’झीरम श्रद्धांजलि दिवस’ के रूप में मनाए जाने का निर्णय लिया हैं। 

25 मई के दिन प्रदेश के सभी शासकीय एवं अर्ध शासकीय कार्यालयों में शहीदों की स्मृति में दो मिनट का मौन धारण कर उन्हें श्रद्धांजलि दी जाएगी। इसके साथ ही यह शपथ ली जाएगी कि राज्य को पुनः शांति का टापू बनाने के लिए हम सब मिलजुलकर संकल्प लेंगे।

आपको बता दें कि झीरमघाटी हमले को सोमवार को सात साल पूरे होने वाले हैं। इस हादसे ने सबको झकझोर कर रख दिया था। 25 मई 2013 की शाम को हुए इस हमले में 32 लोगों की जानें गई थी। यह देश का दूसरा सबसे बड़ा माओवादी हमला था। यह हमला बस्तर जिले के दरभा इलाके के झीरम घाटी में कांग्रेस के परिवर्तन यात्रा पर हुआ था। इस हमले को कांग्रेस ने सुपारी किलिंग करार दिया। इसकी जांच जारी है।


संबंधित समाचार