होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

ये हैं अरुंधति और इतिश्री...भीषण बाढ़ के बीच पुलिस की मानवीय तस्वीर

ये हैं अरुंधति और इतिश्री...भीषण बाढ़ के बीच पुलिस की मानवीय तस्वीर

मध्यप्रदेश के राजगढ़ जिले के सुठालिया में महिला पुलिस ने कर्तव्य से ऊपर उठ कर मानवता का कार्य किया है। लगातार हो रही बारिश से नदी नाले उफान पर चल रहे हैं, जिससे कई जगहों पर रोड के ऊपर पानी बह रहा है। ऐसे में सुठालिया पुलिस की महिला टीम ने बारिश के कारण अस्पताल के रोड पर पानी होने पर प्रसव के दौरान दर्द से कराह रही महिला की ऑटो में ही डिलीवरी करवाई। इस डिलिवरी में जच्चा-बच्चा दोनों की जान बच गई। वे सुरक्षित और सेहतमंद हैं।

गौरतलब है कि जरूरतमंद की मदद भारतीय संस्कृति की पहचान रही है। अपने दायित्वों के साथ सामाजिक दायित्वों का निर्वहन भी सुठालिया पुलिस कर रही है। पुलिस की यह संवेदनशीलता का उदाहरण तब देखने को मिली जब गांव मोठबड़ली की गर्भवती महिला दर्द से कराह रही थी और तेज़ बारिश के कारण अस्पताल जाने वाले दोनों रास्ते पर पानी होने के कारण महिला अस्पताल जा नही पा रही थी।

ऐसे में सुठालिया थाने की सब इंस्पेक्टर अरुधंति राजावत व आरक्षक इतिश्री ने पास ही रहने वाले नर्सिंग स्टाफ को बुलवाकर ऑटो में डिलीवरी करवाई और बच्चे को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया।फिहलाल जच्चा और बच्चा स्वस्थ हैं, जिन्हें महिला व बाल विकास विभाग के आश्रय में ठहराया गया है। वहां पर मौजूद लोगों ने सब इंस्पेक्टर अरुधंति राजावत व स्टाफ द्वारा किए गए इस सराहनीय कार्य के लिए उनकी प्रशंसा की और उन्हें धन्यवाद देते हुए कहा कि किसी भी प्रकार के सामाजिक कार्य में पुलिस की मानवीय तस्वीर आमजन में अनूठा उदाहरण प्रस्तुत करती है ।


संबंधित समाचार