होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

सुपोषण चौपाल के प्रति ग्रामीण महिलाओं में उत्साह

सुपोषण चौपाल के प्रति ग्रामीण महिलाओं में उत्साह

बलौदाबाजार। कोरोना काल के बाद धीरे-धीरे सामान्य होती जिंदगी के बाद आं.बा. केन्द्रों में सुपोषण चौपाल का आयोजन किया गया। सुपोषण चौपाल के प्रति स्थानीय ग्रामीणों एवं महिलाओं में भारी उत्साह देखा गया। सुपोषण चौपाल के तहत् स्थानीय जनों एवं आं.बा. कार्यकर्ता के द्वारा केन्द्रों में कई प्रकार के पौष्टिक खाद्यान्न को सजाया गया। लगभग 3 हजार बच्चों को खीर-पुड़ी, गर्भवती माताओं का गोदभराई, 05 से 06 माह के बच्चों का अन्नप्राशन कराया गया।

विकासखंड बलौदाबाजार के ग्राम ढनढनी में जिला पंचायत अध्यक्ष राकेश कुमार वर्मा, जिला पंचायत सदस्य एवं सभापति सहकारिता विभाग गोरेलाल साहू, स्थानीय सरपंच तथा समूह की महिलाओं के द्वारा अन्नप्राशन, गोदभराई का कार्य किया गया। जिला पंचायत के अध्यक्ष ने अपने उद्बोधन में कहा कि सभी बच्चे सुपोषित हो और माताएं बच्चों की देखभाल ठीक से करें तथा शासन की योजनाओं का लाभ सभी को प्राप्त करने का आह्वान किया गया।

जिले के विभिन्न विकासखंडों के केन्द्रों जिला पंचायत सदस्य, जनपद पंचायत, सदस्य, ग्राम पंचायत के पदाधिकारी के द्वारा आंगनबाड़ी केन्द्रों में पहुंचकर सुपोषण चौपाल  में नव नौनीहालों का अन्नप्राशन कराकर उन्हें आर्शीवाद दिया गया और उनके उज्जवल भविष्य की कामनाएं की गई। कोरोना काल के लंबे समय बाद सुपोषण चौपाल के आयोजन से ग्रामीणों में भारी उत्साह देखा गया। इस सिलसिले में अगला सुपोषण चौपाल 18 मार्च को होगा।


संबंधित समाचार