होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

4 साल पहले हत्या के मामले में उत्कृष्ट कार्य के लिए पुलिस जवानों का DGP डीएम अवस्थी ने किया सम्मान

4 साल पहले हत्या के मामले में उत्कृष्ट कार्य के लिए पुलिस जवानों का DGP डीएम अवस्थी ने किया सम्मान

कवर्धा। कवर्धा जिले में उत्कृष्ट कार्य करने वाले पुलिस अधिकारी कर्मचारियों को पुरूस्कृत करने आज के छत्तीसगढ़ के डीजीपी डीएम अवस्थी कवर्धा पहूंचे थे। इस दौरान वीरसावरकर भवन में आयोजित इन्द्रधनुष सम्मान समारोह का आयोजन किया गया है।

आपको बता दें की कवर्धा जिले के पुलिस जवानों का सम्मान हुआ है। जिन्होने कवर्धा के सबसे बड़ी लूट की वारदात, जिसमें 71 लाख रूपये की लूट हुई थी। लूट की खबर की सूचना पर जिले के पुलिस अमले 24 घटें के अंदर ना कि आरोपियों को गिरफतार किया बल्कि लूट के सारी रकम को भी बरामद कर लिया था। उसी प्रकार एक चिल्पी थाना में चोरी और लोहारा थाना अन्तर्गत 4 साल पहले हुए हत्या के मामलें में आरोपियों को पकड़ने में उत्कृष्ण कार्य करने वाले पुलिस के जवानों को डीजीपी डीएम अवस्थी ने अपने हांथो प्रस्स्ति पत्र प्रदान कर सभी को सम्मानित किया है। डीजीपी ने पुलिस जवानों को संबोधित भी किया और जिले के पुलिस टीम की काफी प्रसंसा भी की, डीजीपी ने पुलिस जवानों को स्पंदन एप के बारे में भी बताया जो पुलिस जवानों के लिए काफी मददगार साबित होगी। संपन्दन एप को 15 अगस्त को लांचिंग की संभावना भी बताई गई।

डीजीपी ने मीडिया से चर्चा करते हुए कहा कि कवर्धा जिले के सीमावर्ती इलाका मध्यप्रदेश और राजनांदगांव जिले के अतिनक्सल प्रभावित क्षेत्र से जुड़ा हुआ है। जहां नक्सलियों की लगातार चहलकदमी की खबर है, जिसके लिए कवर्धा पुलिस को उचित मार्ग दर्शन दिया गया। उन्होंने कहा कि कवर्धा पुलिस को चौकन्ना कर दिया गया है।


संबंधित समाचार