होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

Smart Phone बैटरी जल्द खत्म हो जाती है तो ये ऐप्स हो सकते हैं वजह, जरूरत न हो तो कर दें डिलीट

Smart Phone बैटरी जल्द खत्म हो जाती है तो ये ऐप्स हो सकते हैं वजह, जरूरत न हो तो कर दें डिलीट

आज के समय स्मार्टफोन (Smartphone's) हमारी जिंदगी का अहम हिस्सा बन गया है। कॉलेज की पढ़ाई से लेकर नौकरी और बिजनेस में भी स्मार्टफोन का सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाता है। इसकी वजह हर काम के लिए इसमें एक अलग ऐप होना भी है। जितने ज्यादा ऐप उतना ही ज्यादा दबाव स्मार्टफोन की स्टोरेज व बैटरी (Smartphones Battery) पर पड़ता है। हाल ही में Pcloud द्वारा साझा कि गई एक रिपोर्ट की मानें तो करीब 20 ऐप्स (Mobile Apps ) ऐसे हैं जो फोन की बैटरी को सबसे ज्यादा तेजी से चूसते हैं।

जानिए कौन से हैं वो ऐप्स

स्मार्टफोन का इस्तेमाल करने वाले ज्यादातर लोगों के मोबाइल फोन में फेसबुक, यूट्यूब, वॉट्सऐप, लिंक्डइन, इंस्टाग्राम और स्नैपचैट मिलना आम बात है। इसकी वजह इनका अधिक इस्तेमाल होना है। वहीं इन ऐप्स के बैकग्राउंड में लगभग 11 एडिशनल फीचर चलाने की अनुमति देते हैं। इनमें लोकेशन, माइक्रोफोन, फोटो आदि शामिल है। यही वजह है कि ये ऐप्स ज्यादा बैटरी लेते हैं। इनमें सिर्फ इंस्टाग्राम ऐसा है। जिसमें डार्क मोड ऑप्शन है। जिसे कम बैटरी लगती है।

डेटिंग ऐप्स खूब चूसते हैं बैटरी

Pcloud की रिपोर्ट की मानें तो सबसे ज्यादा बैटरी ऑनलाइन डेटिंग ऐप्स (Online Dating Apps) चूसते हैं। इनमें मुख्य रूप से टिंडर, बंबल, ग्राइंडर टॉप किलर ऐप शामिल है। इनके इस्तेमाल के समय 11 फीचर्स बैकग्राउंड में चलते हैं। साथ ही इन ऐप्स में डार्क मोड भी मौजूद नहीं है। इसकी वजह से ये ऐप्स ज्यादा और जल्दी बैटरी खत्म कर देते हैं। इनके अलावा, जूम, बुकिंग डॉट कॉम, अमेजन, टेलीग्राम, लाइक, बीगो, ऊबर और एयरबीएनबी जैसे ऐप्स भी खूब बैटरी चूसते हैं।


संबंधित समाचार