होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

Compassionate appointment in mp : मध्यप्रदेश में अब सरकारी कर्मचारियों की विवाहित बेटियों और बहुओं को मिलेगी अनुकंपा नियुक्ति, पढ़े पूरी खबर ...

Compassionate appointment in mp : मध्यप्रदेश में अब सरकारी कर्मचारियों की विवाहित बेटियों और बहुओं को मिलेगी अनुकंपा नियुक्ति, पढ़े पूरी खबर ...

Compassionate appointment in mp :  मध्य प्रदेश के जनता के लिए वहां की सरकार ने अब नया नियम लागु कर दिया है जिसके तहत सरकारी कर्मचारियों की रिटायरमेंट से पहले मौत होने के बाद अब उनकी विवाहित बेटियों और बहू यानि पुत्रवधु को भी अनुकंपा नियुक्ति मिल सकेगी।

READ MORE : एकदिवसीय लोरमी दौरे पर विधानसभा अध्यक्ष चरणदास महंत, विधायक धर्मजीत सिंह पर दिया बयान

इसके लिए सामान्य प्रशासन विभाग ने आदेश जारी कर दिया है। लंबे समय से इसको लेकर कवायद चल रही थी। सोमवार को मप्र के सामान्य प्रशासन विभाग ने इस संबंध में संशोधित आदेश का गजट में नोटिफिकेशन किया है। नियमों में बदलाव से अनुकंपा नियुक्ति में विवाहित बेटियों और बहुओं को भी अवसर मिल सकेंगे। मृतक सरकारी कर्मचारी के आश्रित पति, पत्नी के पास जरूरी योग्यता न होने पर, या आश्रित स्वयं अनुकंपा नियुक्ति लेने से इनकार कर दें तो उनके द्वारा नामांकित पुत्र या अविवाहित पुत्री को अनुकंपा का प्रावधान था।

READ MORE : सुप्रीम कोर्ट ने बैंकों को लगाई फटकार, लोन लेने वालों के पक्ष में सुनाया बड़ा फैसला

इसमें संसोधन करते हुए अब विवाहित बेटी को भी अनुकंपा नियुक्ति की पात्रता होगी। मप्र के सामान्य प्रशासन विभाग ने नियम में जो बदलाव किया है उसके अनुसार ऐसी विधवा, तलाकशुदा बेटी जो कर्मचारी की मौत के वक्त उसपर पूरी तरह आश्रित होकर उसी के साथ रह रही हो। उसको अनुकंपा नियुक्ति का प्रावधान है।

Watch Latest News Videos: 

 


संबंधित समाचार