होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

CHHATTISGARH CM HOUSE: गोवर्धन पूजा के उपलक्ष्य पर, CM निवास को गांव की तरह सजाया गया

CHHATTISGARH CM HOUSE: गोवर्धन पूजा के उपलक्ष्य पर, CM निवास को गांव की तरह सजाया गया

RAIPUR: आज पुरे देश में गोवर्धन पूजा मनाया जा रहा उसी के चलते छत्तीसगढ़ में भी इस त्यौहार को बड़ी धूमधाम से मनाया जा रहा है, जिसकी एक झलक CM HOUSE में भी देखने को मिली है. सीएम हाउस को पूरी गांव तरह धान की बालियां, आम पत्ता, गेंदा फूल से सजाया गया है. CM BHUPESH BAGHEL अभी दिल्ली से आपस आने पर सीधे कार्यक्रम में शामिल होंगे। बता दें भूपेश बघेल दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष पद के शपथ ग्रहण कार्यक्रम में शामिल होने गए थे.
यह भी पढ़ें:  छत्तीसगढ़ फल व्यवसाई के घर में फहरा पाकिस्तानी झंडा, पुलिस ने तुरंत लिया एक्शन

CM HOUSE के मुख्य द्वार को गेंदे के फूलों तथा आम पत्ते से सजाया गया है. था गेट के ऊपर  बंसी बजाते कृष्ण भगवान, द्वार के दोनों ओर लाठी लिए राउत नाचा करते पुरुषों का चित्र और दीप लिए हुए महिलाओं की प्रतिमा और राउत नाचा में पहने जाने वाले खुमरी और सजी हुई लाठियों को आकर्षक ढंग से सजाया गया है।
यह भी पढ़ें: अपने पहले भाषण में खड़गे ने पार्टी में 50 साल से कम उम्र के लोगों को पद देने का किया ऐलान

साथ ही सुआ नृत्य करती महिलाएं, दीवारों पर पेड़-पौधे, तोता-मैना, उत्साह पूर्वक पटाखे फोड़ते बच्चे,राउत नाचागौरा-गौरी विसर्जन के लिए जाती हुई महिलाएं, गाय चराते और दूध दुहते ग्वाले को आकर्षक ढंग से चित्र के माध्यम से प्रदर्शित किया गया है।इसके अलावा राज्य सरकार की महत्वकांक्षी योजना नरवा, गरवा, घुरवा और बाड़ी को भी आकर्षक ढंग से दिखाया गया है।
 


संबंधित समाचार