होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

पेट्रोल-डीजल : CM बघेल बोले- निर्णय का स्वागत, 4% सेस भी समाप्त किया जाए, हम भी वैट कम कर देंगे...

पेट्रोल-डीजल : CM बघेल बोले- निर्णय का स्वागत, 4% सेस भी समाप्त किया जाए, हम भी वैट कम कर देंगे...

रायपुर. सीएम भूपेश बघेल आज बालोद रवाना होने से पहले सिविल लाइन हेलीपैड में पत्रकारों से कई मुद्दों पर चर्चा की. इस दौरान मुख्यमंत्री से जब पेट्रोल और डीजल पर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि डीजल के भाव छह रुपिया, पेट्रोल में 8 रुपया घटा है. हम तो ये कहते हैं कि यूपीए सरकार के समय मे जितना सेंट्रल एक्साइज था, उसी दर पर आप ले आइये.

इससे राज्य का, अभी जैसे 6 रुपिया और 8 रुपया कम किये है तो निश्चित रूप से हमको जो सेंट्रल एक्साइज से जो नुकसान है करीब 570 करोड़ रुपया का हो रहा है, लेकिन इसके बाद भी प्रदेश की जनता के हित में बिल्कुल इस निर्णय का स्वागत करते हैं. बल्कि हम मांग करते हैं कि इसको जो यूपीए सरकार के समय जो सेंट्रल एक्साइज था 9 रुपये और 3 रुपये उस दर पर ले आना चाहिए नंबर एक..., नंबर दो भारत सरकार ने सेस 4% लगाया है, जो पहली बार लगा है पेट्रोल और डीजल में उसे समाप्त किया जाना चाहिए.

सीएम भूपेश ने आगे कहा जहां तक की वैट की बात है वो तो वैसे ही कम हुआ तो हमारा अपना हिस्सा कट ही गया. 42 % हमको मिलता है और बाकी बचा केंद्र सरकार को जाता है. मैं पहले भी कहा कि भारत सरकार जो निर्णय ले वो पूरे देश में असर होगा. यहां तक की हमारे राज्य की बात है, पिछले समय का आपको याद दिलाऊं कि हम अपने पड़ोसी राज्य, जो कि उनमें कितना वैट कम कर रहे उसको देख रहे हैं उसके हिसाब से हम लोग भी कम कर देंगे.


संबंधित समाचार