होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

लव लाइफ में शिखर तक पहुंचते हैं ये लोग, जानें क्या चीज है इनके प्रेम की मजबूत बुनियाद

लव लाइफ में शिखर तक पहुंचते हैं ये लोग, जानें क्या चीज है इनके प्रेम की मजबूत बुनियाद

Chankya Niti: आचार्य चाणक्य ने अपनी नीति में व्यक्तिगत और दांपत्य जीवन से जुड़ी कई बातों के बारे में चर्चा की है। लाइफ को बेहतर बनाने के लिए आचार्य चाणक्य ने नीति शास्त्र में कई नीतियां बतायी हैं।

आचार्य चाणक्य ने ऐसे व्यक्तियों के बारे में भी बताया है जो प्यार के मामले में कभी असफल नहीं होते। इस तरह के व्यक्ति प्रेम-विवाह आदि संबंधों में हमेशा सफल होते हैं। तो आइए जानते हैं ऐसे ही कुछ लोगों के बारे में...

चाणक्य कहते हैं कि, जो व्यक्ति अपने लाइफ पार्टनर और प्यार में पूरी तरह से ईमानदार रहता है, अर्थात परायी स्त्री और पराये पुरुष पर नजर नहीं डालता है, उसका रिश्ता कभी नहीं टूटता।

भरोसा

प्रेम की बुनियाद है भरोसा। अगर किसी रिश्ते में भरोसा नहीं हो तो वे रिश्ता ज्यादा दिनों तक नहीं टिक सकता है। जो इंसान अपने जीवनसाथी को खुद के अनुसार, जीने की आजादी दे देते हैं, उनका रिश्ता हमेशा सफल होता है।

बराबरी

चाणक्य नीति के अनुसार, जो मनुष्य अपनी प्रेमिका या फिर अपनी पत्नी को सम्मान की नजर से देखता है, उसका रिश्ता कभी नहीं टूटता है। ऐसे व्यक्ति को हर जगह सम्मान मिलता है। जो व्यक्ति प्यार में कभी धन-दौलत और रुतबे का घमंड नहीं दिखाता, उनका रिश्ता लंबा चलता है। प्यार में पुरुष और स्त्री दोनों बराबर होते हैं।

सुरक्षा और अहसास

जो व्यक्ति अपनी प्रेमिका और पत्नी को सुरक्षा का अहसास कराए, उन्हें अच्छा माहौल दे, वहां पर कभी भी प्रेम कम नहीं होता है। ऐसा माना जाता है कि, हर स्त्री अपने पति में अपने पिता की छाया देखती है। अगर आप उनके साथ सुरक्षात्मक व्यवहार करते हैं तो वह निश्चिंत होकर आपके साथ रहेंगी।

(Disclaimer: इस स्टोरी में दी गई सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं। INH24x7 इनकी पुष्टि नहीं करता है। इन तथ्यों को अमल में लाने से पहले संबधित विशेषज्ञ से संपर्क करें)


संबंधित समाचार